• Tue. Feb 27th, 2024

UP- लखनऊ में डॉक्टर सलमान गरीबों के लिए बने मसीहा ,आंखों का कैंप लगाकर मुफ्त में कर रहे इलाज

यूपी के लखनऊ में एक ऐसे डॉक्टर जो पिछले काफी सालों से गरीब मरीज़ों का आंखों का मुफ्त में इलाज कर रहे है और यही वजह है डॉक्टर सलमान गरीब मरीज़ो के लिए मसीहा बनकर उभरे है। लखनऊ के पुराने क्षेत्र में चिकित्सा क्षेत्र में अपनी सेवाए दे रहे डॉक्टर सलमान ने यह साबित कर दिखाया है की डॉक्टर्स को धरती का भगवान क्यों कहा जाता है। मलिन बस्तियों और गरीबों के बीच पहुंचकर उनकी जिंदगी में उजाला करने की ठान कर निशुल्क इलाज कर रहे डॉक्टर सलमान के लिए आज सिर्फ मस्जिदों में ही नहीं बल्कि मंदिर और गुरुद्वारे तक में जाकर लोग दुआ करते है।

दरअसल आपको बता दें कि मूल रूप से संडीला के रहने वाले लखनऊ निवासी डॉक्टर सलमान सिद्दीकी बालागंज लखनऊ में एमएस ऑप्टिकल्स नामी अपने निजी अस्पताल में आंखो के रोगियों का इलाज करते है, जहां वह गरीब व असहाय लोगो का निशुल्क इलाज करने के साथ ही चिकित्सा से संबंधित दबाए भी फ्री देते है। बीते रोज पुराने लखनऊ के वजीर बाग के इलाके में जहां पर काफी तादाद में गरीब लोग रहते हैं जिनकी इतनी इनकम नहीं है कि वह अपना इलाज कराना दूर की बात अपने घर का गुजारा करना मुश्किल है। डॉक्टर सलमान ने अपने अस्पताल सहयोगियों के साथ वहां पहुंच एक चिकित्सा कैंप का आयोजन किया जहां उन्होंने और उनके सहयोगी डॉक्टरों ने लगभग 200 गरीब लोगों का न केवल निशुल्क इलाज किया बल्कि आंखो की रोशनी से पीड़ित रोगियों का निशुल्क आंखों की जांच कर दवा और चश्मा अपने पास से देते हुए जिन रोगियों की आंखों में मोतियाबिंद था उनके ऑपरेशन की सुविधा भी निशुल्क प्रदान की गई।
इस दौरान जब इंडिया कॉर न्यूज संवाददाता फाजिल खान ने आंखों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर सलमान सिद्दीकी से तेज़ी से बड़ती बच्चों में आंखों की समस्या को लेकर बात की तो उन्होंने बताया कि पहले के दौर में पढ़ाई किताबो और तख्तियों से होती थी वही बदलती टेक्नोलोजी के चलते बच्चो के हाथ में मोबाइल और लेपटॉप आने से इसका सीधा असर उनकी आंखों पर पड़ रहा है जिसकी वजह से बच्चों में आंखों की समस्या सबसे अधिक देखने मिल रही है, अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो यह समस्या बढ़ती जाएगी। उन्होंने कहा की इसको देखते हुए ही हमने महीने में 10 दिन ऐसे लोगों की मदद करने के लिए चुना है जो गरीबी के कारण डॉक्टर तक नहीं पहुंच पाते हैं और इलाज न मिलने के कारण अपनी आंखों की रोशनी गवा देते हैं। हम अपने अस्पताल टीम के साथ ऐसे बच्चो, छात्र छात्राओं और गरीब लोगो तक पहुंच कर निशुल्क इलाज के द्वारा उनकी जिंदगी में उजाला करने का प्रयास कर रहे है। आपको बता दें कि डॉक्टर सलमान चिकित्सा के क्षेत्र के अपनी इन समाज सेवाओ में अबतक सेकडो लोगों की आंखों में रोशनी बड़ाकर जिंदगी में चमक ला चुके है जिसके चलते आज हर समुदाय का इंसान चाहे मंदिर हो या मस्जिद,गुरुद्वारे हर जगह उनके लिए दुआ को हाथ जरूर उठाता है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *