• Sun. Jul 7th, 2024

UP- लखनऊ के सपा वरिष्ठ नेता इजहार बेग का बयान ,मध्य प्रदेश में धुआंधार प्रचार पर भी सपा की करारी हार फिर उठी आवाज़ EVM जिम्मेदार

यूपी की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता इज़हार बेग ने हमारे संवाददाता से क्या कुछ कहा ज़रा सुनिये उन्ही की जुबानी । मध्यप्रदेश में 69 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे गए। लेकिन समाजवादी पार्टी की एक भी सीट नहीं आई। और उन्हें एक करारी हार का सामना करना पड़ा। जिसको लेकर राजधानी लखनऊ में हमारे लखनऊ संवाददाता फाजिल खान ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता जिन्होंने अपना पूरा जीवन समाजवादी पार्टी में बिता दिया। समाजवादी पार्टी में तमाम पदों पर रह चुके हैं मिर्जा इजहार बेग पश्चिम विधानसभा नगर अध्यक्ष से बातचीत की, मध्य प्रदेश में सपा की इस हार पर उन्होंने कहा कि, मध्य प्रदेश के चुनाव में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा बहुत मेहनत की गई।

हमारी मेहनत अगले आने वाले 5 सालों में रंग लाएगी क्योंकि पब्लिक हमसे अब जुड़ेगी और हमें वोट करेगी जब दोबारा 5 साल बाद चुनाव होंगे तब समाजवादी का पार्टी कम से कम 10 से 20 सीटों पर काबिज होगी। वहीं सपा के द्वारा धुआंधार प्रचार प्रसार करने के बाद भी एक बड़ी हार हो गई इस पर नगर अध्यक्ष ने साफ कह दिया। जब तक वैलेट पेपर से चुनाव नहीं होंगे तब तक कोई भी राजनीतिक दल जीत की उम्मीद ना रखें। ईवीएम मशीन पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं किया जा सकता कहां पर इसे हैक कर लिया जाए कहां इसका दुरुपयोग हो जाए कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि कई बार खबरें मिली मध्य प्रदेश में गाड़ियों में भर के EVM जा रही हैं बैलट पेपर की चुनाव से पहले गिनती हुई जा रही है। बड़े पैमाने पर घोटाला चल रहा है। सबसे पहले सभी दल को मिलकर ईवीएम मशीन को हटाना पड़ेगा। फिर उसके बाद चुनाव कराए जाएं तभी कुछ हो सकता है। अब सवाल यह खड़ा होता है कि, चुनाव नतीजे निकलने के बाद लगातार कांग्रेस व सपा के तमाम नेता EVM को दोष दे चुके हैं। क्या वाकई में EVM चुनाव हारने का कारण है या अपनी हार का ठीकरा EVM पर फोड़ कर अपने मन को संतुष्टि दे रहे सभी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *