• Wed. Jun 26th, 2024

UP-हमीरपुर में मौलाना की खुली पोल ,जबरन शादीशुदा महिला का धर्म परिवर्तन,कराया मौलाना ने निकाह,शिकायत पर मौलाना गिरफ्तार

यूपी के हमीरपुर के बिंवार में तीन साल पूर्व मनीष गुप्ता के साथ शादी करने वाली आकांक्षा एक बच्चे की मां होते हुए भी प्रेमप्रसंग के चलते सात माह में दो बार अनीस के साथ फरार हुई थी।

पहली दफा तो पति ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन दूसरी बार में थक-हारकर बैठ गया। फिर जब उसका वीडियो वायरल हुआ तो पता चला कि वह आकांक्षा से फातिमा बनकर निकाह की रस्में निभा रही थी। इस अवधि में आकांक्षा उर्फ फातिमा ने अपने दूसरे पति के साथ ईंट-भह्वे में मजदूरी की। बिवांर पुलिस ने 13 जनवरी की रात आकांक्षा को ईंट-भह्वे से बरामद किया। महिला के बयानों के बाद अब कार्रवाई शुरू हुई है। जिसमें मौलवीं सहित पांच लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। मनीष के मुताबिक 11 अप्रैल 2023 को आकांक्षा पहली बार जेवर, नकदी लेकर अनीस के साथ गायब हुई थी। तीन दन बाद उसे सुमेरपुर से बरामद किया गया था। तब मनीष आकांक्षा को वापस ले आया था लेकिन 15-20 दिन बाद मई माह में आकांक्षा फिर गायब हो गई। इस बार काफी खोजबीन पर भी कोई पता नहीं चला।

नवंबर में वीडियो वायरल होने पर निकाह की जानकारी हुई। एक माह में धर्मांतरण कर निकाह के दो मामले जिले में आ चुके हैं। मौदहा में नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता ने शादीशुदा होते हुए भी एक मुस्लिम महिला से निकाह की ख्वाहिश में धर्म परिवर्तन करा लिया। इसका खुलासा भी उनकी टोपी लगाए तस्वीरें वायरल होने के बाद हुआ था। हालांकि इस प्रकरण में नायब तहसीलदार के विरुद्ध कार्रवाई का मामला शासन स्तर पर लंबित है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *