• Mon. Feb 26th, 2024

UP-मेरठ STF व पुलिस टीम को मिली बड़ी कामयाबी ,अवैध असलाह फैक्ट्री से बरामद हुआ ज़खीरा

यूपी के मेरठ में एसटीएफ और लिसाड़ीगेट पुलिस ने लिसाड़ी गेट में पिस्टल फैक्ट्री पकड़ी दो गिरफ्तार ,भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किये है।
मेरठ एसटीएफ और थाना लिसाड़ी गेट पुलिस ने लिसाड़ी गेट क्षेत्र में छापेमारी करते हुए एक हथियार फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने यहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए 32 बोर की 6 पिस्टल और कई तमंचे बरामद किए हैं। फिलहाल एसटीएफ और थाना पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
मेरठ एसटीएफ की टीम को सूचना मिली कि लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के लक्खीपुरा गली- 24 में एक अवैध हथियार फैक्ट्री संचालित की जा रही है। सूचना मिलते ही एसटीएफ ने लिसाड़ी गेट पुलिस के साथ शुक्रवार रात लक्खीपुरा में दबिश दी। एसटीएफ और थाना पुलिस ने यहां से हथियार बनाने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के पास से छह पिस्टल और कुछ तमंचे तैयार बरामद किए हैं। दर्जनों पिस्टल और तमंचों का सामान भी बरामद किया है। दोनों आरोपियों की पहचान तौसीफ अली और उसके बेटे मोइनुद्दीन के रूप में हुई है। दोनों फैक्ट्री चला रहे थे। दोनों ऑन डिमांड पिस्टल और तमंचे,बनाकर सप्लाई करते थे। बताया जा रहा है कि व्हाट्सअप ग्रुप के द्वारा ये हथियार सप्लाई करते थे। फिलहाल गिरोह के दो अन्य साथियों की तलाश की जा रही है, जो हथियार बाहर सप्लाई करते थे। पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि फिलहाल मौके से पकड़े गए पिता-पुत्र को हथियारों की फैक्ट्री चलाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश जारी है जल्द ही अन्य आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे

गिरफ्तार अभियुक्त और बरामद समान का विवरण

  1. मोइनुद्दीन पुत्र तौसीफ निवासी गली नंबर 24 न्यू लखीपुरा कॉलोनी थाना लिसाड़ी गेट मेरठ
  2. तौसीफ पुत्र अब्दुल शेख निवासी गली नंबर 24 न्यू लखीपुरा कॉलोनी थाना लिसाड़ी गेट मेरठ को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से
  3. दो पिस्टल .32 बोर
  4. एक तमंचा 315 बोर
  5. दो जिंदा कारतूस .32 बोर
  6. 4 अधबानी पिस्टल
  7. 4 मैगजीन
    6.दो एमएलटीआर मशीन
  8. एक ड्रिल मशीन
  9. एक ग्राइंडर मशीन
  10. लोहा काटने की आरी
  11. दो मोबाइल फोन
  12. एक स्कूटी

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *