• Fri. Sep 20th, 2024

UP-मिर्ज़ापुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,50 लाख से अधिक की धोखाधड़ी में 5 गिरफ्तार

यूपी के मिर्ज़ापुर में स्थानीय नगर पालिका क्षेत्र के गोला पांडेय निवासिनी मनोरमा देवी की तहरीर पर पुलिस ने 8 लोगों के विरुद्ध धोखाधडी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था । जिसमें से 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़े गए आरोपियों के निशानदेही पर इलेक्ट्रानिक उपकरण एव अभिलेख बरामद किया गया।

मनोरमा देवी का आरोप है कि उसने 11 लाख रुपया बैंक आफ बडौदा की मिनी ब्रांच में जमा करने के लिए दिया था। लेकिन उसका पैसा जमा नहीं किया गया। बताया गया कि बैंक ऑफ़ बड़ौदा में ब्याज दर कम हैं । अधिक ब्याज का लालच देते हुए पैसे को फिनो बैंक में जमा कर फर्जी एफडी का पेपर दे दिया गया । बाद में पता चला कि वह पेपर फर्जी है ।
इसी प्रकार उनकी बहू नीतू सिंह ने भी चार लाख रुपए जमा करने के लिए दिया । उनका पैसा खाते में नहीं जमा किया गया। पैसे का गबन कर दिया गया ।

मनोरमा देवी की तहरीर पर प्रवीन कुमार ,सत्यम जयसवाल, शिवम जायसवाल ,शशि जायसवाल ,चंचल मौर्य ,अजय भारतीय ,साहिल अहमद, मैंनुद्दीन के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच की कार्रवाई शुरू की है
शिवम जायसवाल ने पट्टी कला में बैंक आफ बडौदा का मिनी ब्रांच का शाखा ले रखा है । जिसमें वह खाता खोलकर लेन देन करता है । इसी ब्रांच के नाम पर धोखाधड़ी किया गया है ।सत्यम जायसवाल, शिवम जायसवाल एवं शशि जायसवाल बैंक ऑफ़ बड़ौदा के मिनी शाखा से संबंधित हैं । जबकि साहिल अहमद मैनुद्दीन फिनो बैंक का काम करता हैं । चर्चा है कि पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसें पूछताछ कर रही है ।

थाना प्रभारी अमित कुमार मिश्रा ने बताया की आठ आरोपियों में प्रवीण कुमार उर्फ ढूंनढून, शिवम जायसवाल, निवासी पांडेय जी गोला अहरौरा ,अजय भारती, निवासी सरिया अहरौरा,शाहिल अहमद, निवासी अहरौरा डीह, चंचला मौर्य निवासी पट्टीकला अहरौरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
आरोपियों ने नगर के दर्जनों लोगों का पैसा लेकर गोलमाल किया गया है । जब लोगों को पता चला कि पुलिस में शिकायत की जा रही है तो सैकड़ो की संख्या में दो-तीन दिनों से जमाकर्ताओं का थाने पर जमघट लग रहा था ।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *