• Sun. Jul 7th, 2024

UP-अयोध्या राम मंदिर को लेकर मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर की भड़काऊ पोस्ट ,यूपी STF ने किया गिरफ्तार

यूपी के झाँसी जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के मुकार्यना मुहोलले में रहने वाले जिबरान मकरानी नामक युवक को एटीएस ने गिरफ्तार किया।जिबरान मकरानी ने कुछ दिनों पहले बाबरी मज्जित को लेकर भड़काऊ पोस्ट सोसल मीडिया के अपने कई सोसल मीडिया एकाउंट पर डाल दी थी और अपने समाज व धर्म के लोगो से अपील की थी कि अयोध्या में 22 जनवरी को जो मंदिर का उद्धघाटन हो रहा है उसका मुस्लिम समाज विरोध करे। इस पोस्ट को वायरल करने के बाद एटीएस यूपी की टीम सक्रिय हो गयी थी और आज पता लगा कर एटीएस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया।

यह थी पोस्ट
शहर कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित मोहल्ला मुकरयाना निवासी जिबरान मकरानी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी। इस पोस्ट में कहा था कि ‘हम एक भी मस्जिद नहीं छोड़ेंगे, अगर हमसे – जबरदस्ती मस्जिद छीनी गई, तो -अंजाम भुगतने को तैयार रहना। बाबरी मस्जिद भी हमारी है और हमारी ही रहेगी।

सोशल मीडिया पर रखी जा रही है ,कड़ी निगरानी

एडीजी एटीएस मोहित अग्रवाल के अनुसार आयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए इण्टरनेट मीडिया के विभिन्न प्लैटफॉर्म पर गहनता से निगरानी की जा रही है। इसी दौरान जिबरान की पोस्ट भी सामने आई, जिसे बाद में आरोपी ने डिलीट कर दिया था। उसकी पोस्ट से स्पष्ट था कि उसने धार्मिक उन्माद भड़काने की दृष्टि से ऐसा किया है। उसने झाँसी की बिसाती बाजार स्थित मस्जिद से हाफिज का कोर्स भी किया है।

शहर कोतवाल ‘ शिवकुमार सिंह ‘ राठौड़ ने दी यह जानकारी

एटीएस द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे के आरोपी मुकरयाना निवासी जिबरान को पुलिस हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया गया। वहाँ से उसे जेल भेज दिया गया। उसके कब्जे से उसके एक मोबाइल फोन व 3 सिमकार्ड बरामद हुए हैं।’

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *