• Tue. Feb 27th, 2024

UP: बुलंदशहर में बोले पीएम मोदी… ‘अयोध्या में प्रभुराम दर्शन के बाद आज हुए जनता जनार्दन के दर्शन’

ByICN Desk

Jan 25, 2024

Report By : ICN Network (Bulandshahr UP)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहुंचकर कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। साथ ही PM मोदी ने बुलंदशहर को 19000 करोड़ रुपये से अधिक की सौगात दी। इस दौरान उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राम से राष्ट्र के मार्ग को और सशक्त करना है। यहीं नहीं अपने संबोधन में PM मोदी ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि राम मंदिर बनाकर हमने कल्याण सिंह और उनके जैसे नेताओं का सपना पूरा किया।

आज जनता जनार्दन के हुए दर्शन
जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ये भी कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभुराम के दर्शन हुए और आज जनता जनार्दन के दर्शन हुए। मैं आपके प्यार से अभिभूत हूं। इस क्षेत्र ने कल्याण सिंह जैसा सपूत दिया, जिन्होंने राम काज और राष्ट्रकाज को अपना जीवन दिया। आज कल्याण सिंह अयोध्या धाम को देखकर खुश हो रहे होंगे। हमने कल्याण सिंह का सपना पूरा किया पर अभी और बहुत काम करना है।

PM मोदी ने कहा कि अयोध्या में मैंने रामलला के सानिध्य में कहा था कि प्राण प्रतिष्ठा का कार्य संपन्न हुआ, अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को नई ऊंचाई देने का समय है। हमें देव से देश और राम से राष्ट्र के मार्ग को और प्रशस्त करना है। हमारा लक्ष्य 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है।

जेवर एयरपोर्ट से प्रदेश को मिलेगी ताकत
जमसभा को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि विकसित भारत का निर्माण उत्तर प्रदेश के तेज विकास के बिना संभव नहीं है। आज बुलंदशहर में विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम का हिस्सा बनकर काफी प्रसन्नता हो रही है। पहले यूपी को ताकतवर बनाना होगा। जेवर एयरपोर्ट से प्रदेश को ताकत मिलेगी। यूपी के कई बड़े शहरों को मेट्रो से जोड़ा जा रहा है। पहले की सरकारों ने यूपी पर कोई ध्यान नहीं दिया।

प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि पहले लंबे समय तक यहां सरकार चलाने वालों ने शासकों की तरह बर्ताव किया। जनता को अभाव में रखने और समाज में बंटवारे का रास्ता उनके लिए सत्ता पाने का सबसे सरल माध्यम था। इसकी कीमत उत्तर प्रदेश की अनेक पीढ़ियों ने भुगती है। लेकिन साथ-साथ देश को भी इसका बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *