• Mon. Jul 1st, 2024

UP-पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जयंती में लखनऊ में अटल गीत गंगा कार्यक्रम में कवि कुमार विश्वास ने बांधा समां

यूपी की राजधानी लखनऊ मे अटल बिहारी वाजपेई फाउंडेशन द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी जयंती के पूर्व संध्या पर अटल गीत गंगा कार्यक्रम का भव्य आयोजन हुआ वही कवि कुमार विश्वास की कविता से करतल ध्वनि से सभागार गूंजने लगा।
लखनऊ किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेई कन्वेंशन सेंटर में पं. अटल विहारी वाजपेई मेमोरियल फाउण्डेशन द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के जयंती की पूर्व संध्या पर अटल गीत गंगा का भव्य आयोजन किया गया।

रविवार को बतौर मुख्य अतिथि योगी आदित्यानाथ एवं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, साहित्य के पुरोधा कुमार विश्वास उपस्थित रहे। जिसमें कुमार विश्वास ने अटल गीत गंंगा की प्रस्तुति देकर समां बांधते ही करतल ध्वनि से सभागार गूंजने लगा। वहीं मुख्यमंत्री ने संबोधित किया। इसी कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संबोधित करते हुए कहा कि, आज हम अटल जी की जंयती की, पूर्व संध्या पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए एकत्रित हुए हैं। हमें अटल जी के जीवन जीने के तरीके से बहुत कुछ सीखना है इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे आपको बता दे की, कन्वेंशन सेंटर के दोनों हाल बिल्कुल फुल हो चुके थे। लोगों को बैठने की जगह तक नहीं बची थी इस कार्यक्रम का इंतजार लोगों को हर वर्ष रहता है कुमार विश्वास जब कार्यक्रम में पहुंचे तो लोगों का उत्साह देखने लायक था। सभी उनकी कविताओं को सुनने के लिए बेकरार थे। और जैसे ही कुमार विश्वास ने अपनी कविता का शुभारंभ किया तो लोग खुशी से झूम उठे बता दे की, हर बार की तरह इस बार भी कार्यक्रम लखनऊ के अटल बिहारी कन्वेंशन सेंटर में हुआ। और हजारों की संख्या में लोग पहुँचे। इस कार्यक्रम के लिए लोग बहुत दूर से आते है लोगों की भीड़ को देखते हो भारी पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रहा।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *