• Sun. Jul 7th, 2024

UP-इटावा के जंगल मे मिले मृत अवस्था मे तीन मोर,वन विभाग में मचा हड़कंप,ज़हर की वजह से मौत की आशंका

यूपी के इटावा के जंगल मे एक साथ तीन मोर मृत अवस्था मे पड़े मिले है वन विभाग को मिली जानकारी के बाद मौके पर पहुँचे वन विभाग के अफसरों के हाथ पांव फूल गए शुरवाती दौर में वन दारोगा का कहना है कि ज़हरीला पदार्थ खाने की आशंका व्यक्त की जा रही है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कारणों का पता लग पायेगा।

,संदिध परिस्थिति में तीन मोरो की मौत का मामला,गांव के लोगो ने वन विभाग को दी सूचना,वन विभाग के अधिकारी ने जहर के कारण मोरो की आशंका जताई,तीनो मोरो के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया,जिसके बाद तिरंगे झंडे के साथ सम्मान पूर्वक किया जाएगा अंतिम संस्कार,थाना बकेवर के लखना क्षेत्र के ग्राम उगरपुर का मामला

इटावा के लखना वन रेंज क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ऊगरपुरा के समीप बड़े बाग से किसान के गेंहू खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में तीन राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव पड़े मिले। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे वन दरोगा रामसेवक मय टीम के साथ मौके पर पहुंचकर तीन राष्ट्रीय पक्षी मोर के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है इन मोरों की मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। मौके पर पहुंचे वन दरोगा रामसेवक ने बताया कि राष्ट्रीय पक्षी मोर के तीन शव खेत में पड़े मिले। उनकी आखें सूजी और जहरीला पदार्थ के कारण मोरों की मृत्यु होने का कारण बताया गया है।
अब देखना यह होगा कि लखना वन रेंज राष्ट्रीय पक्षी मोर के तीन शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद लखना वन रेंज उनका तिंरगा झंडे के साथ उनको सम्मान पूर्वक सलामी देकर राष्ट्रीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा कि यूं ही उन्हें फेंक दिया जाएगा।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *