• Sat. Jul 13th, 2024

यूपी करेगा MOTO GP रेस की मेजबानी,नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल पार्क में होगी 2025 से शुरुवात

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

यूपी में MOTO GP रेस के आयोजन के लिए ‘इन्वेस्ट यूपी’ की ओर से मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह व डोर्ना स्पोर्ट्स एसएल की ओर से कार्मेलो एज़पेलेटा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

यानी इस बार भी यूपी मोटोजीपी रेस की मेजबानी करेगा। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने कहा-प्रदेश में मोटो जीपी लाने से न केवल हमारे राज्य को वैश्विक खेल मंच पर उभारा जाएगा, बल्कि पर्यटन और संबंधित क्षेत्रों में पर्याप्त आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा।

मेजबानी के लिए बनी हाई पावर समिति

समझौते के तहत 2025 में होने वाली मोटोजीपी रेस इवेंट की मेजबानी भी नोएडा कर सकता है। प्रदेश सरकार ने पूरे मोटो जीपी आयोजन की निगरानी के लिए एक हाई पावर समिति भी बनाई है। इस समिति की अध्यक्षता मुख्य सचिव व अवस्थापन एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह करेंगे।

इस समिति में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण के सीईओ सदस्य होंगे। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और डोरना स्पोर्ट्स के मुख्य खेल अधिकारी भी इस समिति के सदस्य होंगे।

इस कार्यकारी समिति को सहयोग देने के लिए एक आयोजन समिति भी बनाई जाएगी। औद्योगिक विकास प्राधिकरण और स्थानीय प्रशासन के प्रतिनिधियों के साथ-साथ डोरना स्पोर्ट्स के मुख्य खेल अधिकारी और राज्य के कुछ जाने-माने निवेशक भी इसके सदस्य होंगे।

ग्रेटर नोएडा में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में रोमांचक मोटो जीपी मोटरसाइकिल दौड़ का आयोजन किया जाएगा। मुख्य सचिव ने कहा कि इस समझौते को हासिल करने में इन्वेस्ट यूपी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।निवेश को बढ़ावा देने और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ, इन्वेस्ट यूपी का लक्ष्य उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को गति देना और रोजगार के अवसर बढ़ाना है ।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *