• Tue. Feb 27th, 2024

UP-गोंडा में यातायात के नियमो को लेकर वाहन स्वामियों को किया जागरूक,1 लाख 60 हजार छात्रों ने बनाई मानव श्रृंखला

यूपी के गोंडा में दुर्घटनाओं में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए गोंडा जिला प्रशासन की अगुवाई में मानव श्रृंखला बनाकर यातायात के प्रति लोगों को किया गया जागरूक।खबरगोंडा से है जहां आज नेताजी सुभाषचन्द्र बोस जी की जन्म जयन्ती के अवसर पर जिले में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया।

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए गोंडा जिला प्रशासन ने मानव श्रृंखला बनाकर सड़क पर आने जाने वाले राज्यों को किया जागरूक इस पूरे जागरूकता अभियान के तहत पूरे जनपद में 1 लाख 60 हजार छात्र-छात्राओं की मानव श्रृंखला बनाकर रिकॉर्ड कायम किया गया। जनपद के विभिन्न विद्यालयों के छात्राओं ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मानव श्रृंखला बनाकर यात्रियों को जागरूक किया।

मानव श्रृंखला का नेतृत्व जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने किया ।यातायात के प्रति जागरूक न होने से देश और प्रदेश में सड़क दुर्घटना से लगातार मोती हो रही हैं तो गोंडा जिला प्रशासन ने यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आज एक विशाल मानव श्रृंखला बनाकर शहर के अंबेडकर नगर चौराहे से लेकर इनकम चौराहे और बड़ागांव चौराहे तक मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को जागरूक किया एक तरफ जहां स्कूल के बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर खुद यातायात के प्रति जागरूक हुए तो दूसरी तरफ सड़क पर आने जाने वालों लोगों को भी जागरूक किया गोंडा की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने अभियान का शुरुआत कर शहर के अंबेडकर चौराहे से ट्रांसफर इंटर कॉलेज चौराहा तक पैदल चलकर यातायात जनता अभियान में भाग लिया और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जन्म जयंती के अवसर पर सड़क सुरक्षा अभियान का चलाया गया कार्यक्रम में अपर जिला अधिकारी सुरेश सोनी के साथ प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ यातायात निरीक्षक और कई विद्यालय के प्रधानाचार्य अध्यापक शामिल है जिला अधिकारी ने राहगीरों से यातायात नियमों के पालन करने की अपील की जिससे दुर्घटना में कमी लाई जा सके या मानव श्रृंखला बनाकर यातायात जागरूक करने के दौरान स्कूली बच्चों ने यातायात के नियमों को पाठ पढ़ाते हुए बीच में पंपलेट का भी वितरण किया है। कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी, यात्रीकर अधिकारी शैलेन्द्र तिवारी, प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक शैलेश कुमार, यातायात निरीक्षक जगदम्बा सहित अनेक विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं अध्यापक भी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने रागिरो वह सफर कर रहे यात्रियों से यातायात नियमों के पालन करने की अपील की जिससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सकें। छात्र छात्राओं के उत्साहवर्धन हेतु जिलाधिकारी द्वारा अम्बेडकर चौराहें से टॉमसन कालेज तक पैदल चलकर सड़क सुरक्षा की शपथ भी दिलाई गयी। इस अवसर पर बच्चों द्वारा राहगीरों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाते हुए उनके बीच पैम्फलेट का वितरण भी किया गया।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *