• Mon. Feb 26th, 2024

UP-मथुरा के गाँव वासी महीनों से पानी की किल्लत से परेशान,मजबूरी में महिलाएं पानी की टँकी पर चढ़ी प्रशासन के फूले हाथ पाँव

यूपी के मथुरा में पिछले चार महीने से पानी की किल्लत से परेशान होकर मजबूरन महिलाएं पानी की टँकी पर चढ़ गई। पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। आक्रोशित महिलाओं ने पानी की टंकी पर चढ़कर अपने आक्रोश का इजहार किया।

पीड़ित महिलाओं का आरोप है कि वह पिछले 4 महेनी से पीने के पानी को लेकर परेशान हैं लेकिन उनकी पार्षद से लेकर अधिकारियों तक कोई सुनवाई नहीं कर रहा।मथुरा वृंदावन नगर निगम के वार्ड संख्या 1 के नरहौली गांव में पिछले लंबे समय से पेयजल की समस्या हैं। यहां महिलाएं मीठा पानी एक किलोमीटर दूर से भर कर लाती हैं। गांव में पानी की टंकी बनी हुई है लेकिन उससे तरीके से सप्लाई नहीं होती जिसकी वजह से महिलाओं को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।पानी की सप्लाई न होने से गांव के सौ से ज्यादा घरों को समस्या से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीण पीने के लिए तो मिनरल वॉटर खरीद लेते हैं। लेकिन अन्य जरूरी काम के लिए उनको पानी की समस्या से दो चार होना पड़ता है। गांव की की महिलाएं पीने के लिए पानी या तो एक किलोमीटर दूर से पानी लाती हैं या फिर आरओ का पानी खरीदते हैं लेकिन अन्य काम के लिए उनको खारे पानी पर निर्भर होना पड़ रहा है। गुरुवार को नरहौली गांव की महिलाएं पेयजल समस्या को लेकर गांव में बनी पानी की टंकी पर पहुंच गई। यहां उन्होंने पानी की टंकी पर करीब सौ सीढ़ी चढ़कर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने पार्षद और नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की और पेयजल आपूर्ति करने की मांग की। महिलाओं के द्वारा प्रदर्शन करने की सूचना मिलते ही मथुरा वृंदावन नगर निगम के सहायक आयुक्त,नायब तहसीलदार अनमोल गर्ग और थाना हाई वे पुलिस मौके पर पहुंच गए। यहां अधिकारियों ने महिलाओं को समझाने का प्रयास किया। मान मनोब्बल के आधा घंटे बाद महिलाएं जल्द समस्या का समाधान मिलने का आश्वाशन मिलने पर मान गईं और टंकी से नीचे उतर आईं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *