• Fri. Jun 14th, 2024

महोबा में शांतिपूर्ण मतदान हुआ संपन्न ,11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हुआ EVM में कैद

Report By: SHARIK NAWAZ MAHOBA-UP

पांचवें चरण के लिए हमीरपुर लोकसभा सीट पर सुबह से मतदान प्रारंभ हो गया। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम के बीच महोबा में भी लोग सुबह से लंबी लाइनों में खड़े होकर लोकतंत्र के इस महापर्व पर मतदान करने पहुंचें । महोबा जिले में 489 मतदान केन्द्रों और 732 मतदेय स्थलों पर हो रहा मतदान चल रहा है। हमीरपुर लोकसभा सीट पर 18 लाख़ 34 हज़ार 444 मतदाता है । जो बीजेपी, सपा एवं बसपा समेत कुल 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फ़ैसला करेंगे। एमएलसी जीतेंद्र सिंह सेंगर ने चरखारी के भैरवगंज में मतदान किया ।भाजपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने सदर तहसील में पहुंचकर अपना मतदान किया उन्होंने लोकसभा के मतदाताओं से बढ़चढ़ कर मतदान में सहभागिता की अपील की। उन्होने इंडी गठबन्धन पर निशाना साधते हुए कहा कि आगामी 4 जून को विपक्ष EVM को खराब बताएगा। उन्होंने कहा कि भारत की बनी ईवीएम मशीन दुनिया में सबसे सर्वश्रेष्ठ ईवीएम है। उन्होंने कहा कि लोग देश के विकास पर अपना मतदान कर रहे हैं। उन्होने कहा कि लोगों के उत्साह और मतदान केंद्र में लोगों की भीड़ बता रही है कि हम 400 पार होंगे

जिले में सकुशल मतदान की सुरक्षा व्यवस्था को देखने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी और एसपी अपर्णा गुप्ता ने विभिन्न मतदान केदो का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी मृदुल चौधरी ने बताया कि हम गत चुनाव की अपेक्षा इस चुनाव में अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत को बना बढ़ाने के लिए प्रयास किये थे जिसका असर मतदान केदो में मतदाताओं की बड़ी संख्या के रूप में देखने को मिली ।

पोलिंग बूथ पर भाजपा प्रत्यासी पर सपाइयों ने किया हमला, चुनाव आयोग से शिकायत

यूपी के फतेहपुर जिले में आज पांचवे चरण का मतदान है और मतदाता बढ़ चढ़कर मतदान कर रहे लेकिन लेकिन जिले के जहानाबाद विधानसभा के लहुरी सराय में सपाइयों पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रत्यासी साध्वी निरंजन ज्योति ने सपाइयों द्वारा उनके और उनके कार्यकर्ताओ पर हमला करने का आरोप लगाया। जिसकी शिकायत उन्होंने चुनाव आयोग और जनपद में चुनाव ब्यवस्था देख रहे कमिश्नर से की है। उन्होंने बताया की सपा ने अपना वोट सुबह डलवा दिया जब निषाद बिरादरी के लोग वोट डालने के लिए निकले तो उन्हें बैरिकेटिंग लगाकर रोक दिया उन्हें पोलिंग बूथ तक नही जाने दिया जा रहा है। जब वह गई तो पहले से प्रधान और BDC सदस्य बाहरी लोगों को बुलाकर वहां पर तैनात कर रखा था जैसे ही वह वहां गई तो ईंट पत्थर बरसाना शुरू कर दिया। लाठी डंडे लेकर उनके समर्थकों को दौड़ा दौड़ाकर मार पीट किया। जब पत्थर उनके ऊपर बरसाना शुरू किया तो उनके सुरक्षा में लगे जवानों ने उन्हें बचाया है। वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में पश्चिम बंगाल जैसे हालत बनाकर हमला किया गया है। जिसकी शिकायत थानेदार और DM को वीडियो भेजकर की है। वहीं चुनाव आयोग के फैक्स भेजकर कार्यवाही की मांग की है। वंही इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जहानाबाद के लहुरी सराय में भाजपा के एक मतदाता से पीठासीन अधिकारी ने पहचान पत्र लाने को कहा जिस पर उसने बाहर भाजपा मण्डल अध्यक्ष से बताया जिसका वीडियो ग्रामीणों द्वारा पीछे से बनाया जा रहा था जिस पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष ने विरोध किया तो कहासुनी हुई जिसकी शिकायत भाजपा मण्डल अध्यक्ष ने अपने उच्चाधिकारियों से किया मौके पर थाना प्रभारी ने पहुंच कर मामला शांत करा दिया था बाद में भाजपा प्रत्याशी पहुंची जिन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से बात किया लाइन ऑर्डर मेंटेन है बूथ में कोई समस्या नहीं है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *