• Fri. Jul 5th, 2024

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में यूपी की 10 सीटों पर वोटिंग जारी,शाम 6 बजे तक होगा मतदान

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में वेस्ट यूपी की 10 सीटों पर वोटिंग चल रही है। ये सीटें संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, बरेली और आंवला हैं।

सुबह 9 बजे तक यानी 2 घंटे में 12.94% वोटिंग हुई। सबसे ज्यादा संभल में 14.71% और सबसे कम आंवला में 11.42% वोटिंग हुई।

फतेहपुर सीकरी में बूथ संख्या-265 की EVM खराब हो गई है। अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। फिरोजाबाद के नगला महादेव गांव के लोगों ने ओवरब्रिज को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया है। सैफई में सपा नेता रामगोपाल और अक्षय यादव ने मतदान किया।10 सीटों पर 100 कैंडिडेट चुनावी मैदान में हैं। इनमें 8 महिला प्रत्याशी हैं। 1.78 करोड़ वोटर्स इनकी किस्मत का फैसला करेंगे।

थर्ड फेज में मुलायम परिवार से तीन सदस्य चुनावी मैदान में हैं। मैनपुरी से डिंपल यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव और बदायूं से आदित्य यादव की प्रतिष्ठा दांव पर है।

मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल (आगरा) और योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह (मैनपुरी) और अनूप प्रधान वाल्मीकि (हाथरस) के सामने खुद को साबित करने की चुनौती है।

सैफई में प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने मतदान किया। उन्होंने कहा- हमारी लड़ाई देश और संविधान को बचाने के लिए है। सत्ता के नशे में हमारे मुख्यमंत्री कुछ भी बोल रहे है, जब हार नजदीक दिखती है, तो कुछ भी बोलने लगते हैं।

भाजपा ने देश की अर्थव्यवस्था को विनाश के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। 14 प्रधानमंत्री के कार्यकाल में जितना देश में विदेशी कर्ज था, उससे पांच गुना 10 साल में पीएम मोदी के कार्यकाल में हो गया। हंगर इंडेक्स में हम 150 से नीचे हैं। यहां तक कि बांग्लादेश और श्रीलंका भी हमसे ऊपर हैं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *