• Sat. Apr 20th, 2024

Weather Update: Delhi-NCR में धुंध के साथ गिरा पारा, कई जगहों पर भारी बारिश और गिरे ओले

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में हुई बारिश के बाद मौसम बदल गया है।मौसम विभाग के अनुसार आज यानी मंगलवार को भी कई स्‍थानों पर हल्‍की बारिश की संभावना है। वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद चल रही ठंडी हवाओं का असर देश के मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है।हालांकि आज मौसम साफ रहने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार आज तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी। जबकि हवाओं की गति पहले की अपेक्षा थोड़ी तेज रहेगी।राजधानी दिल्‍ली में आज अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

उत्‍तर भारत में बीते दो दिनों से हुई बारिश से किसान परेशान हैं।राजस्‍थान के कई जिलों में बारिश के कारण फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा है।कोटा में देर रात बारिश के साथ मोटे ओले भी गिरे। जिससे फसल खराब हो गई।

हालांकि कई जगहों पर रबी की फसल के लिए ये बारिश बेहद अच्‍छी है। हालांकि कई जगहों पर खड़ी और कटी फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा है।कृषि विभाग के अनुसार ऐसे में फसल की क्‍वालिटी खराब होने और अफीम की फसल में काली मस्‍सी का रोग होने की आशंका जताई है।

कई किसानों के चेहरे खिल उठे हैं।भीलवाड़ा जिले में रबी की फसल की बुवाई हुई है।ऐसे में गेहूं और जौ की फसल के लिए बारिश की सख्‍त जरूरत थी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *