• Fri. Jul 5th, 2024

UP-मथुरा में थमा रोडवेज बस का पहिया,जाम में फॅसे लोगो को हुई दुश्वारियां

यूपी के मथुरा में भारत सरकार द्वारा पारित नए सड़क कानून के विरोध में ट्रक चालकों ने सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। इससे राजमार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गईं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक चालकों को समझाया। इसके बाद चालकों ने जाम खोल दिया। सड़क मार्ग पर तेजगति एवं लापरवाही से वाहन चलाने के कारण सड़क हादसों में इजाफा हो रहा है।

शुक्रवार को भारत सरकार द्वारा नया सड़क कानून पारित किया गया है। इसके विरोध में कुछ ट्रक राजमार्ग पर आड़े-तिरछे खड़े करके रोष व्यक्त किया था। सोमवार को फिर से दोपहर में ट्रक चालकों ने नए कानून का विरोध करते जाम लगा दिया। इससे कुछ ही देर में दोनों तरफ राजमार्ग पर जाम लग गया।
महाराष्ट्र निवासी ट्रक चालक सुखविंदर ने बताया नए सड़क कानून के मुताबिक हिट एंड रन की स्थिति में 10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है। अधिकांश वाहन चालक दुर्घटना के बाद जान बचाने के लिये मौके से भागते हैं, क्योंकि वहां मौजूद जनता उनकी बुरी तरह पिटाई करती है। मध्यप्रदेश निवासी ट्रक चालक लोकेंदर सिंह ने बताया अधिकांश वाहन चालक दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाना चाहते हैं, लेकिन जनता की पिटाई के डर से भाग जाते हैं। पुलिस भी बड़े वाहन चालकों के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई करती है। सूचना पर स्थानीय पुलिस फोर्स पहुंच गया। चालकों को समझा-बुझाकर वाहनों का आवागमन सुचारू कराया। एसएसआई सुभाषचंद्र शर्मा ने बताया ट्रक चालकों को समझाकर जाम खुलवा दिया गया।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *