• Wed. Jul 24th, 2024

Ayodhya में फुल हो गए सारे होटल, गेस्टहाउस-धर्मशालाएं, राम मंदिर उद्घाटन को लेकर ढ़ूंढे नहीं मिल रहे कमरे

ICN Network :अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख घोषित होते ही देशभर के राम भक्तों का ध्यान अयोध्या की ओर खींचा है। एक रिपोर्ट के अनुसार 20 जनवरी से 26 जनवरी, 2024 के बीच अयोध्या में सभी होटल, गेस्टहाउस और धर्मशालाएं पूरी तरह से बुक हो चुकी हैं। मंदिर ट्रस्ट की ओर से जनवरी 2024 में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख तय की है ।
आपको बतादें की इस मौके पर वहां पांच दिनों के लिए सभी होटल बुक साडी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अयोध्‍या के एक होटल मालिक ने दावा किया है कि 20 से 24 जनवरी, 2024 तक पांच दिनों के लिए अयोध्या में लगभग 4000 कमरे एडवांस में बुक हो चुके हैं। होटल मालिकों का कहना है कि लोकप्रिय यानी बड़े होटलों ने किराया नहीं बढ़ाया है, लेकिन छोटे होटल मालिक और धर्मशालाओं का किराया बढ़ा दिया गया है।

जनवरी 2024 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में पीएम मोदी द्वारा भव्य राम मंदिर के उद्घाटन की उम्मीद है। लिहाजा इस दौरान भारी संख्या में भक्त भी यहां पहुंचेंगे। अगर बात करें तो फैजाबाद और अयोध्या में लगभग 100 से अधिक होटल हैं. इनमें आलीशान, बजट, किफायती, गैर-मान्यता प्राप्त गेस्ट हाउस के अलावा धर्मशालाएं और होम स्टे/पेइंग गेस्ट हाउस भी शामिल हैं। एक अनुमान के मुताबिक, उद्घाटन के दौरान अयोध्‍या में करीब 10 हजार मेहमान शामिल हो सकते हैं…

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *