• Sun. Jul 7th, 2024

UP-महोबा में ANTF टीम को मिली बड़ी कामयाबी , 2 करोड़ 18 लाख कीमत का गांजे बरामद, दो तस्कर हुए गिरफ्तार

यूपी के महोबा जिले में खाद की बोरियों में छिपाकर गांजे की बड़ी खेप लेकर जा रहे ट्रक सहित दो तस्करों को झांसी की ANTF टीम ने पकड़ा है। ट्रक से लगभग साढ़े चार कुंतल गाँजा बरामद किया गया। बरामद गांजे की अनुमानित अंतरराष्ट्रीय कीमत 2 करोड़ 18 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर नशे के इस कारोबार से जुड़े लोगों की तलाश में जुट गई है। हैरत की बात है कि स्थानीय पुलिस को इतनी बड़ी तस्करी की भनक तक नहीं थी जबकि झांसी से आई ANTF टीम को मिली बड़ी सफलता चर्चा का विषय बनी है।
देशी नशे के कारोबार में अधिक मुनाफा देख तस्करों द्वारा छत्तीसगढ़ से गांजे की तस्करी मध्यप्रदेश के रास्ते उत्तर प्रदेश में की जा रही है। आज तस्करों द्वारा छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश के रास्ते यूपी लाई जा रही 2 करोड़ 18 लाख रुपए कीमत की गांजे की बड़ी खेप को पकड़ा गया है।

बताया जाता है कि झांसी की (ANTF) एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स को मुखबिरों से सूचना मिली थी कि गांजे की बड़ी खेप ट्रक से तस्करी कर यूपी लाई जा रही है। महोबा से ट्रक में गांजा छुपाकर जा रहे तस्करों को श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के बिलखी तिराहा में ANTF टीम ने पकड़ लिया। ट्रक छोड़कर भाग रहे दो तस्करों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया । ट्रक से तकरीबन 4 कुंतल 20 किलो गांजा बरामद कर लिया गया । यह गांजा एक ट्रक में खाद की बोरियों के बीच छिपाकर कर ले जाया जा रहा था। बताया जा रहा हैं कि एएनटीएफ यूनिट प्रभारी चंदन पाण्डेय के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम बीते 36 घंटों से लगातार गांजे की इस खेप पर अपनी नज़र बनाएं हुए थी । तस्कर गांजे की खेप लेकर मध्यप्रदेश से चोर रास्तों के जरिए यूपी के महोबा जिले में दाखिल हुए। ट्रक संख्या यूपी 95 टी 3721 में जब एएनटीएफ टीम ने जॉच की तो पुलिस ने बड़ी संख्या में टेपिंग किए बॉक्स बरामद किए जिन्हें खोलकर देखा तो सभी के होश उड़ गए। उसमें 2 करोड़ 18 लाख कीमत का गांजा रखा हुआ था यह देख एनटीएफ टीम दंग रह गई। एक के बाद के सभी बंडल खोले गए तो यह गांजा लगभग साढ़े 4 कुंतल हो गया । तस्करों ने गांजा को प्रेशर मशीन से दबाकर छोटे – छोटे बंडलों में पैकिंग करके रखा था। पकड़े गए दोनो तस्कर महोबा जनपद के ही रहने वाले है। जिनका नाम रामेश्वर रैकवार और नरेश रैकवार है जो श्रीनगर थाना क्षेत्र के भड़रा गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह पैकेट उत्तर प्रदेश के जनपदों में सप्लाई होने थे। प्रत्यक्षदर्शी पूर्व ग्राम प्रधान विजयपाल सिंह राजपूत ने बताया कि झांसी की ANTF पुलिस ने जब ट्रक को रोककर चेक किया तो ट्रक में बड़ी मात्रा में गांजा निकला है। पुलिस ने मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

करोड़ों की कीमत एक गांजा बरामद होने की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि झांसी की ANTF टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी जिस आधार पर स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने तस्करी को ले जाए जा रहे गांजे को बरामद किया है। तस्कर इतने शातिर थे कि खाद की बोरियों के बीच में गांजा को छुपाया गया था। बरामद हुए गांजे की अंतरराष्ट्रीय कीमत 2 करोड़ 18 लाख रुपए है।
बहरहाल बड़े ताज्जुब की बात है कि स्थानीय पुलिस को इतनी बड़ी तस्करी की सूचना तक नही थी जबकि झांसी से आई ANTF टीम की सक्रियता से तस्करी का बड़ा खुलासा हुआ है जो चर्चा का विषय बना है। ANTF ने ही स्थानीय पुलिस को सूचना दी जिसके बाद संयुक्त कार्यवाही की गई। वहीं अब इस नशे के कारोबार से जुड़े गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश के लिए जांच की जा रही है।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *