• Sun. Oct 1st, 2023

बर्फबारी के बीच Bharat Jodo Yatra का समापन, जानें भाषण में क्या बोले Rahul Gandhi?

Bharat Jodo Yatra: बर्फबारी के बीच कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा सोमवार को समाप्त हो गई। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक प्रेसवार्ता को भी संबोधित किया।पदयात्रा के प्रभाव के साथ ही उसकी उपलब्धियां भी गिनाईं।उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को देशभर में बेहद शानदार प्रतिक्रिया मिली है।कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को कहा, ‘भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करना उनके जीवन का सबसे गहरा और सबसे खूबसूरत अनुभव था।’

उन्होंने इस बात से भी आश्वस्त किया कि इस यात्रा का भारतीय राजनीति पर गहरा असर पड़ेगा।उन्‍होंने कहा कि यात्रा में आम आदमी से लेकर, बॉलीवुड सितारों और खिलाड़ियों का भरपूर साथ मिला।इस मौके पर कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी को बधाई देते हुए कहा कि उन्‍होंने दिलों को जोड़ने का काम किया है।

Bharat Jodo Yatra: ‘शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम’ में रैली भी निकाली

Bharat Jodo Yatra: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन पर प्रदेश मुख्यालय में ध्वजारोहण और ‘शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम’ में रैली भी निकाली गई।इस दौरान कांग्रेस ने रैली के लिए 20 से अधिक समान विचारधारा वाली पार्टियों को भी आमंत्रित किया था। हालांकि ये विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास है।

Bharat Jodo Yatra: इन दलों के प्रतिनिधि पहुंचे

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के समापन के मौके पर डीएमके के सांसद तिरुचि सिवा, बीएसपी के सांसद श्‍याम सिंह यादव मौजूद थे। वहीं नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला भी इस मौके पर मौजूद थे।उन्‍होंने भारत जोड़ो यात्रा को सफल बताते हुए कहा कि ऐसे लोग जो शांति और अमन के बीच गैर भाजपा सरकार को चाहते हैं।

मालूम हो कि भारत जोड़ो यात्रा 135 दिनों के बाद समाप्‍त होने जा रही है। यह यात्रा 4,080 किलोमीटर के सफर के बाद श्रीनगर में संपन्न हुई। 7 सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा देशभर के विभिन्न राज्यों के 75 जिलों से होकर गुजरी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *