• Mon. Jun 17th, 2024

माफिया अतीक के कब्जे से मुक्त भूमि पर बने फ्लैट्स की चाबी सीएम योगी ने लाभार्थियों को सौंपी… 

Uttar Pradesh :UP के CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रयागराज से एक अनूठी पहल को आगे बढ़ाया गया है। योगी ने कहा कि माफियाओं से जब्त की गई जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने फ्लैटों की चाबियां 76 परिवारों को सौंपी जा रही हैं। ये वही प्रदेश है जहां 2017 से पहले माफिया गरीबों, व्यापारियों और सरकार की जमीन पर कब्जा कर लेते थे। लेकिन अब माफिया से मुक्त कराई गई जमीन पर हाउसिंग यूनिट बनाई जा रही हैं। CM योगी ने कहा कि अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में माफिया से मुक्त कराई गई भूमि पर ऐसी आवास इकाइयां बनवाएं। इससे लोगों में विश्वास पैदा होगा।

गौरतलब है कि प्रयागराज के लूकरगंज की जिस भूमि पर माफिया अतीक अहमद का अवैध कब्जा था उसे माफिया के कब्जे से मुक्त करा कर सीएम ने यहां गरीबों के लिए आशियाने बनवाए हैं। प्रधानमन्त्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत तैयार इन 76 फ्लैट्स को लाभार्थियों को खुद सीएम उनके सपनो के आशियाने की चाबी सौंपी। मुख्यमंत्री सबसे पहले सुबह 11:15 बजे विशेष विमान से प्रयागराज की रिज़र्व पुलिस लाइन पहुंचे। जहां से वह सीधे लूकरगंज के लिए रवाना हो गए. गरीबों के लिए 458.88 लाख की लागत से 1731 वर्गमीटर क्षेत्रफल में गरीबों के लिए आवास तैयार करवाया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अभी तो केशव जी (उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य) का खजाना खुलने वाला है जहां से 10 लाख आवास निकलने वाले हैं.’ उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले जब गरीबों की जमीन को माफिया के कब्जे से मुक्त कराने की बात आती थी तो, वे माफिया के साथ खड़े रहते थे. मैं सभी विकास प्राधिकरणों से माफियाओं से मुक्त कराई गई जमीनों पर गरीबों के लिए आवास बनाने को कहूंगा ताकि गरीबों को आशियाना मिल सके और सरकार में उनका विश्वास बढ़े ।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *