• Wed. Oct 16th, 2024

पश्चिमी दिल्ली में 2000 करोड़ की कोकीन पकड़ी गई; जानें पुलिस ने नशे की खेप पर कैसे नियंत्रण पाया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाल ही में रमेश नगर के एक गोदाम से 200 किलो कोकीन बरामद की, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 2 हजार करोड़ रुपये है। यह बरामदगी अक्टूबर महीने में 7 हजार करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स जब्ती के बाद हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस खेप को लाने वाला व्यक्ति लंदन भाग चुका है। कोकीन जिस कार में लाई गई थी, उसमें जीपीएस डिवाइस लगा था, जिससे पुलिस ने कार की लोकेशन ट्रैक कर गोदाम तक पहुंचने में सफलता पाई।

पुलिस का मानना है कि यह कोकीन उसी सिंडिकेट से जुड़ी है जिसने 2 अक्टूबर को 5600 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की थी। मामले में तेजी से जांच की जा रही है, और अधिकारियों को अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों की उम्मीद है। हाल में हुई जब्ती में मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है, क्योंकि वह कथित तौर पर विदेश से इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का संचालन कर रहा है।

दिल्ली पुलिस ने महिपालपुर में छापेमारी के दौरान 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना भी जब्त किया था, जिसे बसोया द्वारा भेजा गया माना जा रहा है। पुलिस ने बसोया के सहयोगी तुषार गोयल को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ जारी है।

कोकीन एक अत्यंत खतरनाक नशा है जो व्यक्ति को मानसिक और शारीरिक रूप से गंभीर रूप से प्रभावित करता है। इसके सेवन से दिल का दौरा, स्ट्रोक, किडनी की बीमारी और मानसिक बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। कोकीन शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को कम कर देती है, जिससे व्यक्ति अन्य बीमारियों का भी शिकार बन सकता है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *