• Sun. Jul 7th, 2024

UP-बाराबंकी के रेलवे स्टेशन के शुलभ शौचालय से परिसर में बह रहा गंदा पानी, बदबूदार गंदे पानी से यात्रियों को हो रही परेशानी

यूपी के बाराबंकी रेलवे स्टेशन इन दिनों बदहाली का शिकार होता जा रहा है। यहां यात्रियों के लिए बने सुलभ शौचालय से गंदा पानी बहता रहता है। सुलभ शौचालय व रेलवे स्टेशन के अंदर से निकलने वाला यह गंदा पानी रेलवे स्टेशन के मेंन गेट के सामने काफी दिनों से भर रहा है। ऐसे में यहां आने जाने वाले यात्रियों को बदबू और गंदगी का सामना करना पड़ रहा है। इस गंदे पानी से यात्रियों को बीमारी का खतरा भी बना हुआ है। जहां रेलवे परिसर में जल भराव है वहीं पास में ही खाने-पीने के लिए कई दुकान और होटल हैं। इस पानी से निकलने वाली बदबू इन दुकान और होटल तक पहुंचती है। जिससे यहां खाने पीने के लिए आने वाले लोग को भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

बता दें कि बाराबंकी रेलवे स्टेशन के सुलभ शौचालय व रेलवे स्टेशन के अन्दर से निकलने वाला यह पानी कई महीनो से रेलवे स्टेशन के परिसर में मुख्य गेट के सामने भरा रहता है। इस पानी से निकलने वाली बदबू और इस पर बैठने वाले मच्छरों से यात्रियों को बीमारियों का खतरा बना हुआ है। यहां आने वाले यात्री जब रेलवे स्टेशन के अंदर जाते हैं तो उन्हें भीषण बदबू का सामना करना पड़ता है। इस बारे में कई बार शिकायत हुई लेकिन किसी ने जल निकासी का कोई भी इंतजाम नहीं किया। जबकि पास में ही नाला बना हुआ है पहले यह अपनी इसी नाले में जाता था। लेकिन काफी समय से नाला चोक हो जाने से यह पानी अब रेलवे परिसर में भर रहा है। जब इस बारे में रेलवे के अधिकारियों से बात की गई तो उनका कहना है कि यह सीमा नगर पालिका नवाबगंज में आती है। नाला पटा पड़ा हुआ है, जिससे पानी बाहर भर रहा है। नले की सफाई हो जाए तो यह पानी रेलवे परिसर में नहीं रुकेगा। काफी समय से रेलवे परिसर में भर रहे इस सुलभ शौचालय व रेलवे स्टेशन के अंदर से बहने वाले गंदे पानी की इस समस्या पर न ही नगर पालिका के कर्मचारी ध्यान दे रहे हैं और न ही रेलवे के कर्मचारी कोई ध्यान दे रहे हैं, जिससे यात्रियों को गंदगी का सामना करना पड़ रहा है। वही यहां रुकने वाले यात्रियों को बीमारियों का खतरा बना हुआ है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *