• Wed. Apr 17th, 2024

लखनऊ के चारबाग में खड़ी बस में लगी भीषण आग, यात्रियों में मची भगदड़

लखनऊ के चारबाग बस अड्डे पर शनिवार रात को खड़ी बस में अचानक आग लग गई। यह देख दूसरी बस में बैठे यात्रियों में भगदड़ मच गई। तीन दमकल वाहनों की मदद से 45 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। वहीं हजरतगंज और आलमबाग फायर स्टेशन की तीन दमकल गाड़ियों ने तत्काल पहुंचकर आग पर काबू पाया। इससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

चारबाग बस अड्डा परिसर में शनिवार रात आलमबाग डिपो की अनुबंधित बस खड़ी थी। आधे घंटे बाद उसे सवारियां लेकर फतेहपुर के लिए जाना था। चालक बस को प्लेटफॉर्म नंबर पर लगाने की तैयारी कर रहा था। बस जैसे ही चली, इस बीच एकाएक बस के पिछले हिस्से में आग लग गई। धुआं और आग की लपटें निकलती देख अफरा-तफरी मच गई। कुछ यात्रियों ने हिम्मत दिखाकर बस को ईंट लगाकर रोका। यदि बस आगे खड़ी बसों में टकरा जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

परिवहन विभाग के कर्मचारियों ने सुरक्षा के दृष्टिगत माइक से लोगों को दूर जाने की हिदायत दी। इसी बीच पहुंचे दमकल कर्मियों ने 3 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया। एफएसओ हजरतगंज रामकुमार रावत, फायरमैन ओमकार नाथ राव और टीम के अन्य सदस्यों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। एफएसओ ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। आग शॉर्ट सर्किट से लगी थी।


By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *