• Mon. Feb 26th, 2024

UP-बिजनौर में पहली बार विश्वस्तर की शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

बिजनौर,अत्यन्त हर्ष का विषय है कि बिजनौर में पहली बार विश्वस्तर की शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।जोकि आज 30 नवम्बर 2023 से 03 दिसम्बर 2023 तक चलेगी।यह कार्यक्रम शतरंज खेल एसोशिएशन उत्तर प्रदेश तथा विवेक काॅलेज बिजनौर के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है।
विवेक काॅलेज के अध्यक्ष अमित गोयल ने बताया कि चैसबेस इंडिया से निकलेश जैन इस टूर्नामेंट के डायरेक्टर रहेगें जोकि शतरंज की दुनिया का बडा चेहरा है,साथ ही संदेश महानायक चीफ आरबीटर भी मुम्बई से आ रहे है। शतरंज प्रतियोगिता का उदघाटन बिजनौर के जिलाधिकारी श्री अंकित कुमार अग्रवाल द्वारा किया जायेगा।इस प्रतियोगिता में तमिलनाडु दिल्ली उत्तर प्रदेश हरियाणा महाराष्ट्र राजस्थान छत्तीसगढ़ उत्तराखंड मध्य प्रदेश चंडीगढ़ केरल आदि प्रदेशों से खिलाड़ी आ रहे हैं टूर्नामेंट में तीन अंतरराष्ट्रीय मास्टर तथा एक अंतरराष्ट्रीय महिला मास्टर भी पहुंच रही है।एवं एक एक महिला अंतरराष्ट्रीय मास्टर कोलंबिया से भी खेलने पहुंच रही है। टूर्नामेंट में 100 से अधिक रेटेड प्लेयर प्रतिभा करेंगे। प्रतियोगिता में लगभग 240 प्रतिभागी भाग ले रहे है। उन्होने बताया कि 03 दिसम्बर 2023 को विजेताओं को पुरस्कार वितरण कर समापन किया जायेगा।

सभी खिलाडी विवेक काॅलेज के परिसर में रुकेगें रेलवे स्टेशन बस स्टैंड से खिलाडियों को लाने ले जाने हेतु महाविद्यालय की बसों का सुचारु रुप से संचालन किया जायेगा।परिसर में ही रात्री विश्रााम खाने व रहने आदि का उचित व्यवस्था की गयी है।
अमित गोयल ने बताया कि हमारा प्रयास बिजनौर को विश्वपटल पर अग्रणी स्थानों में लाने का रहा है इसके लिये हम सदैव प्रयासरत है।आने वाले समय में बिजनौर को हर क्षेत्र में जाना पहचाना जाये इसके लिये हम सदैव प्रयासरत है।उन्होने कहा कि उम्मीद है कि 03 दिसंबर को बिजनौर की धरती से रेटिंग प्राप्त कर कई महान खिलाडी निकलेगें।प्रेस कांफ्रस में बिजनौर शतरंज एसोशिऐशन के सचिव दुष्यन्त कुमार व विवेक काॅलेज के कोर्डिनेटर डा हितेश शर्मा काॅलेज के क्रीडाधिकारी मुकल कुमार उपस्थित रहे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *