• Sun. Sep 8th, 2024

नोएडा प्राधिकरण में तैनात उद्यान कर्मी किया गया सस्पेंड,सरकारी काम में बाधा डालने के कारण हुई कार्यवाई

Report By : Ankit Srivastav, ICN Network

प्राधिकरण के उद्यान खंड प्रथम में तैनात उद्यान चौधरी राधे शर्मा को CEO डा लोकेश एम ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आरोप है कि बरौला गांव में 28 जून को निरस्त भूखंड संख्या एसके एक व दो पर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर कब्जा लेने पहुंची प्राधिकरण की तोड़फोड़ टीम को कार्रवाई से रोका। यही नहीं 20 साथियों के साथ अवर अभियंता प्रदीप समेत अन्य कर्मचारियों को बंधक बनाकर सड़क पर बैठा लिया ।

उस दिन उद्यान कर्मी राधे शर्मा नौकरी पर तैनात था। सेक्टर-72 की साइट स्टोर रजिस्टर को देखने पर पाया गया कि 28 जून को राधे द्वारा हस्ताक्षर किया गया है। ऐसे में इनके द्वारा ड्यूटी पर रहते हुए इस प्रकार का काम किया गया है। इसी प्रकार जुलाई माह की अटेंडेंस रजिस्टर्ड का अध्ययन करने पर पाया गया कि साइट स्टोर पर राधे शर्मा द्वारा दो जुलाई को मेडिकल लीव की सूचना उपलब्ध कराई गई।

राधे शर्मा द्वारा अपने कार्य ठीक ढंग से नहीं किया जा रहा था। साथ ही वर्क सर्किल-3 द्वारा की जा रही कार्रवाई के दौरान नोएडा प्राधिकरण के विरूद्ध भाग लिया गया, जिसकी सूचना संबंधित थानाक्षेत्र में दर्ज करवाई जा चुकी है। राधे शर्मा द्वारा सरकारी सेवा नियमावली का उल्लंघन किया गया। जिससे सरकारी / शासकीय कार्यों में बाधा उत्पन्न हुई। ऐसे में उत्तर प्रदेश राजकीय सेवा आचरण नियमावली 1956 के अंतर्गत विहित प्राविधान तथा नोएडा सेवा नियमावली 1981 के विहित प्राविधान के विरूद्ध है। जिसके कारण राधे शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *