• Wed. Apr 17th, 2024

Gautam Budh Nagar : यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण 2,000 और भूखंड तैयार कर सकता है, अपनी आखरी योजना की सफलता के बाद लिया ये फैसला…

Report : ICN Network

YEIDA : Yamuna Expressway Authority के अधिकारियों ने हाल ही में समाप्त हुई आवासीय भूखंड योजना को मिली जबरदस्त सफलता देखकर , यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) जनवरी-फरवरी 2024 में इसी तरह की योजना शुरू करेगा।प्लान के मुताबिक , प्राधिकरण विभिन्न आकारों के 2,000 से अधिक आवासीय भूखंडों की पेशकश करने की कोशिश है । अधिकारियों के मुताबिक कि ये भूखंड आगामी नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास होंगे। मगर , ये प्लॉट किन सेक्टरों में बनेंगे, यह अभी तय नहीं हुआ है।

YEIDA के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण वीर सिंह ने कहा कि लोग आवासीय भूखंड पसंद करते हैं क्योंकि प्राधिकरण की हाल ही में समाप्त हुई आवासीय भूखंड योजना को “जबरदस्त प्रतिक्रिया” मिली है।

“इससे पता चलता है कि लोग आगामी जेवर हवाई अड्डे के पास अपना घर बनाना और रहना चाहेंगे। इसलिए, मांग को देखते हुए, प्राधिकरण जल्द ही अगले साल की शुरुआत में जनवरी-फरवरी 2024 में एक आवासीय योजना शुरू करेगा।

18 अक्टूबर को प्राधिकरण ने तीन अलग-अलग सेक्टरों में 1,184 आवासीय भूखंडों के लिए ड्रा निकाला था। यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे YEIDA सेक्टर 16, 17 और 20 में स्थित 1,184 आवासीय भूखंडों के लिए 1.4 लाख लोगों ने आवेदन किया था।

प्राधिकरण के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि आगामी योजना के लिए आवासीय भूखंडों के लिए भूमि अधिग्रहण अभी बाकी है। ”प्राधिकरण के भूमि विभाग को आवासीय भूखंडों के लिए भूमि अधिग्रहण करने का निर्देश दिया गया है। जैसे ही जमीन प्राधिकरण के पास होगी, एक नई आवास योजना शुरू की जाएगी, ”उन्होंने कहा।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *