• Wed. Apr 17th, 2024

Gorakhpur : वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी…

Politics: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गोरखपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को लखनऊ के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से बातचीत भी की।
रेलवे के अधिकारियों के अनुसार पीएम मोदी ने पहले जोधपुर वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअल रवाना किया। इसके बाद उन्होंने रिमोट का बटन दबाकर जंक्शन के पुनर्विकास का शिलान्यास किया। गोरखपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मिनट मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने सी-वन कोच के अंदर जाकर बच्चों से वार्ता की। इसके बाद केबिन में जाकर लोको पायलट से वार्ता की। गोरखपुर जंक्शन से मॉडल को देखने के बाद शिलान्यास किया।

वंदे भारत एक्सप्रेस को लखनऊ तक ले जाने के लिए लोको पायलट जेके शर्मा और आरके भारती दोपहर 1:50 बजे पहुंच गए। ट्रेन मैनेजर आरके सिंह भी अपने सहयोगियों संग मौजूद रहे। ट्रेन से लखनऊ तक का सफर करने वाले लोगों की जांच करके उनको बिठाया गया। इसमें रेलवे कर्मचारी, स्कूल बच्चे, उनके अध्यापक और अभिभावक, क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता, परामर्शदात्री समिति पूर्वोत्तर रेलवे के 11 सदस्य, कर्मचारी सहित अन्य लोग अपनी सीटों पर जाकर बैठ गए। वंदे भारत के कोच सी वन और सी टू में स्कूली बच्चे बैठे। इन दोनों कोच को पूरी तरह से सुरक्षा घेरे में ले लिया गया। दोपहर 3:19 बजे ट्रेन के भीतर एनाउंसमेंट शुरू किया गया। कोच में लगे टीवी स्क्रीन पर गोरखपुर लखनऊ का डिस्प्ले भी शुरू हो गया। इसके बाद यह लगने लगा कि कुछ ही पल में ट्रेन रवाना होगी। शाम 4:47 बजे जैसे ही ट्रेन चली तो लोगों ने इस पल को मोबाइल में कैद करना शुरू कर दिया। ट्रेन में सवार स्कूली बच्चों ने तालियां बजाकर खुशी जताई।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *