• Fri. Jul 5th, 2024

जीएसवीएम मेडिकल कालेज की छात्रा की 5 वीं मंजिल से गिरकर हुई मौत,पुलिस जांच में जुटी हत्या या हादसा

Report By : Shariq Khan Kanpur (UP)

कानपुर मेडिकल कॉलेज GSVM की 5 वीं मंजिल से गिरकर महिला डॉक्टर की मौत हो गई। उसने बुधवार, 12 जून की रात साथी डॉक्टरों के साथ पार्टी की। फिर सभी छत पर गए। थोड़ी देर बाद छत से गिरने की आवाज आई। भाग कर सभी नीचे पहुंचे तो देखा कि उसकी मौत हो चुकी थी।

मौके पर फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची और जांच-पड़ताल की। साथी डॉक्टरों का कहना है- दीक्षा तिवारी छत पर जिस जगह बैठी थी, वह कमजोर थी। जिसके टूटने से वो नीचे गिर गई। हालांकि, महिला डॉक्टर के भाई ने कहा- छत पर रगड़ के निशान हैं। उसे छत से फेंका गया है। इसकी जांच होनी चाहिए। फिलहाल, पुलिस ने 2 साथी डॉक्टरों को हिरासत में लिया है। साथ ही CCTV चेक कर रही है।

दीक्षा तिवारी बरेली की रहने वाली थी। 2024 सेशन में ही उसने MBBS की पढ़ाई पूरी की। 25 जून को मेरठ मेडिकल कॉलेज में जॉइनिंग लेनी थी। दीक्षा कानपुर के स्वरूप नगर में किराए पर रहती थी।

डॉक्टर बोले- वो जहां बैठी, वो जगह टूट गई परिवार में मां रेनू तिवारी, भाई मयंक तिवारी हैं। मयंक पुणे में प्राइवेट नौकरी करते हैं। साथी डॉक्टरों के मुताबिक, बुधवार रात फाइनल ईयर की पढ़ाई पूरी होने की पार्टी रखी गई थी। हम लोगों ने पहले कमरे में पार्टी की। फिर हम एग्जामिनेशन बिल्डिंग की 5 मंजिला इमारत की छत पर चले गए। रात में करीब 12 से 1 बजे के बीच हम मेडिकल कॉलेज की छत पर थे। दीक्षा बात करते हुए छत पर बने डक (वेंटिलेटर के लिए बनी जगह) पर बैठ गई। शायद वह जगह पहले से कमजोर थी। अचानक टूटने की वजह से हादसा हो गया। दीक्षा डक के अंदर नीचे गिर गई।

पुलिस ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर जांच शुरू की। CCTV देखे जा रहे हैं। जॉइंट सीपी हरिश्चंद्र ने कहा- दो डॉक्टर हिरासत में हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। परिवार से बात करने के बाद सामने आया कि दोनों साथी डॉक्टर परिवार के भी टच में थे। सब अच्छे परिचित थे। घर में आना-जाना भी था। छत और उस स्पॉट की जांच की गई है। फोरेंसिक टीम ने बॉडी पर लगी चोट और स्पॉट की जांच की। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *