• Wed. Oct 16th, 2024

कचहरी में महिला पीआरडी कर्मी द्वारा महिला अधिवक्ता के बस्ते में जाकर की गई मारपीट, आक्रोशित अधिवक्ताओं ने किया हंगामा

Report By: SHARIK NAWAZ MAHOBA-UP

महोबा के कचहरी में उस समय हंगामा मच गया जब एक महिला पीआरडी कर्मी द्वारा एक महिला अधिवक्ता से उसके ही बस्ते में जाकर मारपीट कर दी गई। महिला अधिवक्ता की पिटाई को देख अन्य अधिवक्ता जब तक बचाने पहुंचे उससे पहले न्यायालय सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने महिला होमगार्ड को सुरक्षित स्थान पर बंद कर दिया। वकीलों को हंगामा करते देख जब पुलिस कर्मी अधिवक्ताओ का वीडियो बनाने लगे तो सभी अधिवक्ता भड़क उठे। अधिवक्ताओ ने महिला पीआरडी कर्मी पर कार्यवाही की मांग की है। वहीं पुलिस दोनों महिलाओं के बीच पैसे लेनदेन का विवाद बता रहे है।

दरअसल मामला महोबा न्यायालय परिसर का है। जहां अधिवक्ता विमलेश अपने बस्ते पर बैठी थी। इसी दौरान पीआरडी कर्मी मधु उसके बस्ते में पहुंची और दोनों के बीच बातों-बातों में विवाद इतना बढ़ गया कि पीआरडी कर्मी ने महिला वकील विमलेश को उसी के बस्ते पर उठाकर पटक दिया। उसके बाल नोच लिए। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता मौके पर न्यायालय सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए और मधु को एक कमरे में सुरक्षित बन्द कर दिया। अधिवक्ता पीआरडी कर्मी को बाहर निकालने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौक़े पर पहुंच गई । इसके बाद लामबंद अधिवक्तओ ने कार्य बहिष्कार कर जमकर हंगामा किया। कोतवाली इंस्पेक्टर, अधिवक्ता संघ और पीड़ित महिला, पीआरडी महिला कर्मी जब एक कमरे में बैठकर बात कर रहे थे तब एक अन्य पुलिसकर्मी इस बातचीत का वीडियो बनाने लगा । जिसके बाद अधिवक्ता नाराज हो गए और उन्होंने जमकर हंगामा किया। अधिवक्ताओँ का आरोप है कि पीआरडी महिला कर्मी द्वारा एक अधिवक्ता के चेंबर में घुसकर उसके साथ मारपीट नही करना चाहिए थी। पीड़ित अधिवक्ता विमलेश ने बताया की आरोपी महिला पीआरडी मधु के घर पर वह किरायदार रह चुकी है और इसी दौरान उससे 25 हजार रुपए उधार लिए गए थे जिसे महिला पीआरडी कर्मी नही लौटा रही थी। इसी पैसे को उसके घर जाकर मांगने पर पीआरडी महिला भड़क उठी और अधिवक्ता के बस्ते में जाकर मारपीट कर दी।

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष इंद्रपाल यादव ने बताया कि आरोपी महिला के विरोध कठोर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए । इसके साथ ही अधिवक्ताओ के साथ बदसलूकी करने वाले शहर पुलिस कर्मियों के विरुद्ध भी कार्यवाही करने की मांग की गई। । वहीं पीड़ित महिला वकील विमलेश ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर मधु के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।

महिला अधिवक्ता और पीआरडी कर्मी के बीच हुए विवाद को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम बताते है कि यह मामला रुपए लेनदेन का है। महिला अधिवक्ता विमलेश पीआरडी कर्मी मधु के घर में किराये से रहती थी। जहां इनका लेनदेन का विवाद था। महिला अधिवक्ता द्वारा शिकायती पत्र दिया गया है जिस पर कार्रवाई की जा रही है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *