• Sat. Jul 27th, 2024

IRCTC ज्योतिर्लिंग टूर पैकेज लॉन्च किया,देश के 7 जगह के कराएगा दर्शन

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

अगर आप देश के प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंगों का दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) आपको एक साथ देश के सात ज्योतिर्लिंगों का दर्शन कराएगा। इसके लिए IRCTC ने ‘ज्योतिर्लिंग यात्रा’ नाम से टूर पैकेज लॉन्च किया। जिसके तहत IRCTC गोरखपुर से ‘भारत गौरव पर्यटक ट्रेन’ चलाएगा।

इस यात्रा में आपको एक साथ ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे। यह टूर पैकेज 26 जून से 8 जुलाई 2024 तक चलेगा।

एक साथ 767 लोग बुक करा सकते हैं पैकेज इस टूर पैकेज का नाम 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा होगी। जिसकी शुरुआत गोरखपुर से होगी। इस ट्रेन में कुल 767 व्यक्ति अपना पैकेज बुक करा सकेंगे। इनमें कम्फर्ट के 49, स्टैंडर्ड के 70 और इकोनॉमी के 648 सीटें होंगी।

यह टूर पैकेज कुल 12 रात और 13 दिनों का होगा। इस पैकेज में AC 2, AC 3 और स्लीपर क्लास की यात्रा के साथ ही शाकहारी ब्रेकफॉस्ट, लंच और डिनर भी मिलेगा। वहीं, इस यात्रा में दौरान AC/ नान AC बसों से लोकल यात्राएं भी शामिल रहेंगी। इस दौरान ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराने के साथ ही

अब अगर इस टूर पैकेज के किराए की बात की जाए तो कम्फर्ट क्लास में यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति किराया 53,800 रुपए देना होगा। वहीं, स्टैंडर्ड कैटेगरी में सफर के लिए आपको प्रति व्यक्ति किराया 40,600 रुपए देना होगा। जबकि, इकोनॉमी क्लास में यात्रा करने वालों को प्रति व्यक्ति किराया 24,300 रुपए देना होगा। वहीं, साथ में अगर कोई बच्चा होगा तो उसके लिए आपको अलग से किराया देना होगा।

इस टूर पैकेज यात्रा की बुकिंग के लिए आप IRCTC की बेवसाइट www.irctctourism.com पर जाकर ऑनलाइन पैकेज बुक करा सकते हैं। साथ ही अलग-अलग शहरों से आप IRCTC की हेल्पलाइन पर कॉल कर भी इस टूर पैकेज की पूरी जानकारी ले सकते हैं और बुकिंग भी करा सकते हैं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *