• Wed. Apr 17th, 2024

NCR : सुबह से हो रही थी बारिश, स्कूल के रास्ते में थे बच्चे… तब आया छुट्टी का मैसेज क्या सो रहे थे नोएडा-गाजियाबाद के अधिकारी?

ICN Network : गाजियाबाद, दिल्ली, नोएडा में लगातार हो रही बारिश के कारण ट्रैफिक जाम, सड़कों पर पानी जमा होने की वजह से आज 26 जुलाई को नोएडा के स्कूल बंद रहेंगे। पानी भरने की वजह से स्कूल बंद रखने का आदेश डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (District Magistrate) की ओर से जारी किया गया है। चारों तरफ अंधेरा छाया हुआ था लेकिन अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने की तैयारी में जुट गए। तब तक उनके पास स्कूल प्रशासन की तरफ से कोई मैसेज नहीं था। जबकि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली-एनसीआर में तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया था। हालांकि स्कूल प्रशासन और पूरा डिपार्टमेंट तब जागा जब बच्चे स्कूल पहुंच गए। सुबह 7 बजते-बजते बारिश काफी तेज हो चुकी थी। कुछ बच्चे स्कूल बस पकड़ने के लिए गेट पर खड़े थे। कुछ स्कूल पहुंचने वाले थे और कुछ तो पहुंच भी गए थे। यहां तक कि घरों से 8-9 किमी दूर तक बच्चे अपने स्कूल चले गए थे तब अभिभावकों के फोन पर मैसेज गिरने लगे।
जिन अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल बस में बिठा दिया था, वे इस बात को लेकर टेंशन में आ गए कि स्कूल बस उन्हें लेकर कब आएगी। क्या उन्हें अपने बच्चों को लेने खुद स्कूल जाना होगा? क्योंकि स्कूलों में केवल बच्चों की छुट्टी की खबर आई थी।
नोएडा के एक स्कूल द्वारा जारी आंतरिक आदेश के अनुसार, जो छात्रों पहले से ही स्कूल बस में चढ़ चुके हैं, उन्हें स्कूल लाया जाएगा और जो बसों में नहीं चढ़े हैं, वे न जाएं. कुछ स्कूल छात्रों को घर वापस भेज रहे हैं. अपडेट के लिए अभिभावक स्कूल प्रशासन या बस प्रभारी से संपर्क कर सकते हैं ।

दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में आज सुबह मध्यम से भारी बारिश हुई. लगातार हो रही बारिश से हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ गया. दिल्ली में, यमुना का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है और मंगलवार सुबह 7 बजे 205.45 मीटर दर्ज किया गया है ।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *