• Sat. Oct 5th, 2024

नोएडा अथारिटी ने खाली कराई 40 करोड़ की जमीन,20 हजार वर्ग गज में गरजा बुलडोजर

Report By : Ankit Srivastav Noida, ICN Network

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने मंगलवार को बिसरख की अधिगृहीत व कब्जा प्राप्त जमीन पर बन रहे अवैध निर्माण को तोड़ दिया। प्राधिकरण की टीम ने करीब 20 हजार वर्ग मीटर जमीन मुक्त कराई है, जिसकी कीमत करीब 40 करोड़ रुपये होने का आकलन है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओ एस डी हिमांशु वर्मा ने बताया कि बिसरख के खसरा नंबर 676, 698 और 699 की 20 हजार वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराते हुए प्राधिकरण ने कब्जे में ले लिया है। यह प्राधिकरण की अधिगृहीत व कब्जा प्राप्त जमीन है। इसके साथ ही बिसरख में ही खसरा नंबर 639 और 640 की जमीन पर अतिक्रमण शीघ्र हटाने के कड़ी चेतावनी दी गई है।

ओ एस डी ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित क्षेत्र में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने हर वर्क सर्किल को अपने क्षेत्र में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने लोगों से अपील की है कि इन कालोनाइजर के झांसे में आकर अपनी कमाई न फसाएं। ग्रेटर नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। ग्रेटर नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *