• Sun. Jul 7th, 2024

पीएम मोदी बनारस में तीसरी बार करेंगे नामांकन,गंगा पूजन फिर काल भरैव के दर्शन के बाद पहुंचे कलेक्ट्रेट

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान NDA में शामिल सभी पार्टियों के लीडर मौजूद रहेंगे। 11 राज्यों के मुख्यमंत्री, 20 केंद्रीय मंत्री, यूपी सरकार के मंत्री और कई सांसद-विधायक भी शामिल होंगे।

पीएम सुबह 9.30 बजे दशाश्वमेध घाट पहुंचे। 6 पंडितों ने गंगा पूजन कराया। पीएम को देखने के लिए घाट पर समर्थकों की भीड़ लग गई। काशी आए पर्यटक भी यहां पहुंचे। ज्यादातर पीएम मोदी को देखना चाहते थे।

करीब 20 मिनट गंगा पूजन के बाद पीएम मोदी ने गंगा आरती की। सभी पंडितों को प्रमाण किया। साथ ही समर्थकों को हाथ जोड़कर अभिवादन किया। दशाश्वमेध घाट से क्रूज पर सवार होकर पीएम नमो घाट पहुंच गए हैं।

गंगा पूजन कराने वाले पंडित वेंकटरमन घनपाठी ने बताया- पीएम ने काफी भक्ति भाव से मां गंगा का पूजन किया। षोडशोपचार विधि से 6 अर्चकों ने गंगा पूजन कराया। अपनी मां की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

नमो घाट से पीएम मोदी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव मंदिर जाएंगे। वहां दर्शन-पूजन करेंगे। यहां से कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और नामांकन दाखिल करेंगे।

नमो घाट से पीएम मोदी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव मंदिर जाएंगे। वहां दर्शन-पूजन करेंगे। यहां से कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और नामांकन दाखिल करेंगे।

इसके बाद, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे। नामांकन से एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने BHU से काशी विश्वनाथ मंदिर तक 5 किलोमीटर लंबा रोड शो किया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *