• Mon. Jul 1st, 2024

PM ने काशी के फर्स्ट टाइम वोटर्स को भेजा लेटर, मोदी ने की वोट देने और दिलाने की अपील

Report By : Rishabh Singh, ICN Network

PM ने काशी के युवाओं को लेटर और सर्टिफिकेट भेजा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के करीब 93,500 हजार फर्स्ट टाइम वोटर्स को एक लेटर और सर्टिफिकेट भेजा है। इसमें वोट देने और दिलाने की अपील की है।

वाराणसी के पांचों विधानसभाओं में 1000 से ज्यादा बुद्धजीवी और नेता डोर टू डोर ये लेटर और सर्टिफिकेट बांट रहे हैं। दिल्ली के आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. कौशल कांत तिवारी और BHU में पत्रकारिता विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. ज्ञान प्रकाश मिश्रा इसका नेतृत्व कर रहे हैं। BHU में विभाग और कैंपस में भी बांटा जा रहा है। खुद प्रोफेसर और डॉक्टर इस लेटर और सर्टिफिकेट बांटने का काम कर रहे हैं।

BHU में पत्रकारिता विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. ज्ञान प्रकाश मिश्र ने कहा कि BHU और आसपास 5000 से ज्यादा लोगों तक बांट दिया गया है। वाराणसी के पांचों विधानसभा में कैंट, शहर दक्षिणी, शहर उत्तरी, रोहनिया और सेवापुरी में 93,500 युवाओं तक बंटेगा। आज शाम तक हो इसे पूरा करना है। इसमें 45 हजार से जाएगा फर्स्ट टाइम वोटर्स और बाकी अन्य युवा मतदाता शामिल हैं।

भारत के प्रधान सेवक और आपके सांसद के रूप में, आज पूर्ण गर्व व आत्मविश्वास के साथ आपको लिख रहा हूं। आप, आगामी लोकसभा चुनावों में पहली बार, मतदान के
अधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं। आपको बधाई देता हूं। लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने का यह अवसर एक विशेषाधिकार है, जो राष्ट्र निर्माण में आपकी प्रथम सहभागिता का साक्षी बनेगा। क्योंकि लोकतंत्र केवल शासन की एक प्रणाली नहीं है, बल्कि हमारी स्वतंत्रता की आधार शिला भी है।”

मोदी ने आगे लिखा, “आप स्वयं साक्षी हैं कि वाराणसी ने इन दस वर्षों में किस प्रकार विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है। युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए हमारे ईमानदार प्रयास किसी से छुपे नहीं हैं। एक युवा के रूप में, आपके पास समाज व राष्ट्र के निर्माण की कुंजी है।

चुनावी प्रक्रिया में आपकी सहभागिता न केवल लोकतंत्र की नींव मजबूत करेगी। बल्कि राष्ट्र की नियति को आकार भी देगी। जिससे और भी अधिक न्यायपूर्ण, न्यायसंगत, सशक्त व समृद्ध भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा।”

अंत में मोदी ने लिखा, “मैं, चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने की आपकी प्रतिबद्धता के लिए, आपको धन्यवाद देता हूं। आइए मतदान करें और साथ मिलकर एक सशक्त, विकसित व अधिक समावेशी भारत बनाएं।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *