• Sun. Sep 8th, 2024

नोएडा में लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 8 शातिर पुलिस ने किए गिरफ्तार,15 मोबाइल और लैपटॉप बरामद

Byadmin

Feb 23, 2024 #Noida, #police

नोएडा जोन के थाना सेक्टर-63 पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए। लोगों को लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए छह युवतियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरोह का सरगना पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा।

इंडिया बुल्स कंपनी के नाम पर लोन दिलाने के बहाने कर रहे थे ठगी –

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी एसटीएफ मुख्यालय लखनऊ के इंस्पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि देवरिया के गांव सलेमपुर निवासी प्रदीप जय किशन दीक्षित ने लखनऊ एसटीएफ से शिकायत की थी।लखनऊ एसटीएफ इस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही थी. जांच पड़ताल के बाद एसटीएफ की टीम जांच के लिए नोएडा पहुंची. थाना सेक्टर 63 पुलिस को सूचना दी कि सेक्टर 63 के सी ब्लॉक में इंडिया बुल्स फाइनेंस के नाम से लोगों को ठगने का काम किया जा रहा है. एसटीएफ और थाना प्रभारी सेक्टर-63 अवधेश प्रताप सिंह की अगुवाई में पुलिस ने संयुक्त रूप से सी-4 सेक्टर 63 में छापा मारा. पुलिस ने यहां से छह महिलाओं सहित अंकित व सोनू को गिरफ्तार किया. पुलिस ने मौके से तीन लैपटॉप, 15 मोबाइल फोन व 11,000 भी बरामद किय़ा है।

पूछताछ में पता चला कि इस पूरे फर्जीवाड़े को शंकर शर्मा नाम का युवक अंजाम दे रहा था. उसने पकड़े गए युवकों को कॉलिंग करने के लिए नौकरी पर रखा था. शंकर शर्मा ने इंडिया बुल्स फाइनेंस कंपनी के नाम से अपनी कंपनी का नंबर जस्ट डायल पर रजिस्टर कराया हुआ था. जैसे ही कोई व्यक्ति जस्ट डायल पर फाइनेंस कंपनी के बारे में जानकारी के लिए फोन करता था तो, उन्हें शंकर शर्मा की कंपनी का नंबर मिलता था. इस नंबर पर फोन करने पर कंपनी में कार्यरत लोग उसे लोन देने के लिए विभिन्न औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहते थे. लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस, अप्रूवल तथा जीएसटी के नाम पर लोगों से पैसे गूगल पे तथा पेटीएम के माध्यम से लिए जाते थे।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *