• Wed. Jul 24th, 2024

U.P : ग्रेटर नोएडा में स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन….

Greater Noida : स्कूल और कॉलेज को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है  लेकिन जब वही मंदिर शिक्षा को एक बिजनेस के रूप में उसकी गरिमा को गिराता है तब लगता है की ये सब किताबी बातें है।  ऐसा ही कुछ सेक्टर बीटा 1 में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा दाखिले एवं ट्यूशन फीस में 50% छूट देने के नाम पर सैकड़ों बच्चों के अभिभावकों के साथ धोखाधड़ी लूट एवं भ्रष्टाचार का मामला सुनने में आया है । जिसकी शिकायत लगातार अभिभावक जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिलाधिकारी महोदय से करते आ रहे हैं ।  पर जब कोई कार्यवाही नहीं हुई तब करप्शन फ्री इंडिया संगठन के बैनर तले जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री को संबोधित पत्र एसडीएम अंकित कुमार को सौंपा गया ।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने दाखिले एवं मासिक फीस में 50% छूट के नाम पर सेंट मार्टिन स्कूल एवं मनोरंजन नर्सरी स्कूल के साथ मिलकर बच्चों के अभिभावकों के साथ धोखाधड़ी लूट एवं भ्रष्टाचार कर करोड़ों रुपए का घोटाला किया। जिसकी शिकायत अभिभावकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक जिला अधिकारी गौतम बुध नगर एवं संबंधित थाने में तहरीर दी थी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को भी पत्र सौंपकर करोड़ों रुपए के घोटाले को उजागर करने की मांग की। अभिभावकों ने स्थानीय जनप्रतिनिधि जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह दादरी विधायक तेजपाल नागर एवं गौतम बुध नगर के सांसद महेश शर्मा से भी इस प्रकरण की शिकायत की। पिछले 7 महीने से आज तक लगातार अभिभावक प्रदर्शन कर रहे हैं। उसके बावजूद भी इस प्रकरण में कोई भी कार्यवाही नहीं हुई। चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि स्कूल की प्रधानाचार्य अभिभावकों से कहती है कि वह देश के केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के रसूखदार नेता की रिश्तेदार है। इसलिए कोई भी कार्यवाही नहीं होगी।  जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो अभिभावक एवं सामाजिक कार्यकर्ता इस प्रकरण की जांच में दोषी पाए जाने वाले लोगों को जेल भेजने की मांग को लेकर भूख हड़ताल करेंगे।
इस प्रदर्शन में आलोक नागर एड. सूर्य प्रताप सिंह मा. दिनेश नागर प्रेम प्रधान सुंदर प्रजापति सुशील फतेह सिंह यतेंद्र नागर एंड. दिनेश भाटी योगेश भाटी प्रेमराज भाटी रोहतास कृष्ण विशेष लौर विपिन चौहान मृदुल पचौरी सुनील शर्मा सतेन्द्र जयंत कुमार अशोक भाटी आदि सहित दर्जनों अभिभावक मौजूद रहे।

India Core News

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *