• Fri. Jul 5th, 2024

UP-राजधानी लखनऊ में LLB परीक्षा में नकल करते पकड़े गए रिटायर्ड IPS अधिकारी, कॉपी की गयी सील

यूपी के लखनऊ में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती लैंग्वेज विश्वविद्यालय में आयोजित एलएलबी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान एक रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) नकल करते हुए पाए गए। जिसके बाद उनकी कॉपी सील कर दी गई। उनके पास से नकल सामग्री भी बरामद हुई।*
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। एलएलबी की परीक्षा के दौरान एक रिटायर्ड IPS अधिकारी नकल करते हुए पाए गए। नकल करते पकड़े जाने के बाद उनकी परीक्षा कॉपी सील कर दी गई।

अधिकारियों के मुताबिक, प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम एग्जाम हॉल में औचक निरीक्षण पर थी, तभी रिटायर्ड आईपीएस पर टीम को शक हुआ। जांच करने पर उनको चिट के साथ पकड़ा गया। जानकारी में पता चला कि, रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी का नाम राजेश कुमार है। वह ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती लैंग्वेज विश्वविद्यालय में LLB फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़े गए। उनके पास से नकल सामग्री बरामद हुई परीक्षार्थी का मामला नियमानुसार यूएफएम कमेटी के पास भेजा गया है। फ्लाइंग स्कॉट ने परीक्षा के दौरान नकल के आरोप में राजेश कुमार नाम के व्यक्ति को पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि वो भारतीय पुलिस सेवा से रिटायर्ड हैं। जांच के बाद उनकी कॉपी को सील कर दिया गया और उन्हें दूसरी कॉपी दी गई। इस पूरे मामले में केएमसी भाषा विश्वविद्यालय की एग्जाम कंट्रोलर ने बताया- “राजेश कुमार को एलएलबी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान एक टुकड़े पर लिखे पूर्व लिखित नोट्स से नकल करते हुए पाया गया। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने उनको रंगे हाथ पकड़ा। उनकी परीक्षा कॉपी और पूर्वलिखित नोट्स जब्त कर लिए गए हैं। इसके बाद उन्हें उन्हें दूसरी कॉपी दी गई।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *