• Tue. Jun 11th, 2024

कतर से रिहा हुए सैनिक मोदी ने नहीं शाहरुख खान ने छुड़ाए? सोशल मीडिया X पर वायरल खबर क्या है सच ?

Report By : Ankit Srivastav (Political News)

बीते रविवार को कतर ने 8 पूर्व भारतीय नौसैनिकों को रिहा कर दिया है। जिसके बाद ये सभी सोमवार सुबह भारत लौट आए। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय विदेश मंत्री S जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल की जमकर तारीफ होने लगी। लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया के प्लेटफार्म X यानी ट्विटर पर कुछ ऐसा ट्रेंड होने लगा जिसे देख सके होश उड़ गए है।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर बताया कि अगले 2 दिनों में वो UAE और क़तर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वो कई कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे और इन दोनों देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय रिश्तों में भी मजबूती आएगी। पीएम मोदी ने आगे बताया कि PM बनने के बाद ये उनका UAE का 7वाँ दौरा होगा, जो भारत-यूएई की दोस्ती की महत्ता की तरफ इशारा करता है। वो अपने भाई राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायेद से मिलने के लिए भी उत्साहित हैं।

पीएम मोदी ने ये आगे लिखा उन्हें UAE के पहले हिन्दू मंदिर के उद्घाटन का सौभाग्य भी प्राप्त हो रहा है। अबुधाबी में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समुदाय से भी मुलाकात करेंगे। दुबई में ”वर्ल्ड गवर्नमेंट्स समिट (WGS)’ में भी उन्हें हिस्सा लेना है और साथ ही दुबई के शासक HH शेख मुहम्मद से भी मुलाकात करनी है। साथ ही उन्होंने क़तर के अमीर तमीम बिन हमाद अल थानी से मुलाकात को लेकर भी बात की और कहा कि उनके तहत क़तर अत्यधिक विकास कर रहा है।

क्यों बोले सुब्रमण्यन स्वामी

वहीं दूसरी तरफ PM मोदी के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए सुब्रमण्यन स्वामी ने लिखा कि, “मोदी को अपने साथ सिनेमा स्टार शाहरुख़ खान को लेकर क़तर जाना चाहिए। जब केंद्रीय विदेश मंत्रालय (MEA) और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) क़तर के शेखों को मनाने में विफल हो गए, तब मोदी ने शाहरुख़ खान से विनती की कि वो हस्तक्षेप करें। इसके बाद हमारे पूर्व नौसेना अधिकारियों की रिहाई के लिए क़तर के शेखों के साथ एक बहुत ही खर्चीली डील हुई।”

गौरतलब है कि इस मामले से शाहरुख़ खान का कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन फिर भी ना जानें क्यों सुब्रमण्यन स्वामी ने ऐसा दावा किया है जिसे जानकर हर कोई हैरान है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *