• Thu. May 16th, 2024

UP-अमेठी में तीन दिवसीय एग्रोक्लेमेट्रिक जोन स्तरीय विराट किसान मेला व प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

यूपी के अमेठी के गौरीगंज स्थित रणंजय इंटर कालेज मैदान पर तीन दिवसीय विराट कृषि मेले का उद्द्घाटन तिलोई विधायक और स्वास्थ्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने किया।इस दौरान सीएमओ डीडीओ समेत कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।कृषि मेले में किसानों को उन्नत कृषि से संबंधित जानकारी विशेषज्ञों द्वारा दी जाएगी।

दअरसल आज से 25 जनवरी तक चलने वाले तीन दिवसीय एग्रोक्लेमेट्रिक जोन स्तरीय विराट किसान मेला और प्रदर्शनी का आज से शुभारंभ हो गया।

किसान मेले और प्रदर्शनी का उद्द्घाटन स्वास्थ्य राज्यमंत्री और तिलोई विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने किया।इस दौरान राज्यमंत्री ने प्रदर्शनी में लगाये गए स्टालों का बारीकी से निरीक्षण किया।कार्यक्रम में सीएमओ अंशुमान सिंह, डीडीओ तेजभान,एसपी डॉ इलामारन जी,पूर्व ब्लाक प्रमुख मुन्ना सिह समेत जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।किसान मेले और प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।इस किसान मेले में किसानों को उन्नत खेती करने की जानकारी विशेषज्ञों द्वारा दी जाएगी साथ ही खेती करने के अलग अलग तरीके भी सिखाये जाएंगे।

राज्यमंत्री ने कहा

वही उद्द्घाटन के दौरान राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने कहा कि आज से तीन दिनों तक चलने वाले किसान मेले का आज उद्द्घाटन किया गया है।मेले में किसानों को खेती करने के उन्नत तकनीकों और कृषि से सम्बंधित उन्नत उपकरणों के विषय मे जानकारी दी जाएगी।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *