• Mon. Feb 26th, 2024

UP: PCS परीक्षा में 20वीं रैंक हासिल कर कांस्टेबल दीपक सिंह बने SDM

ByICN Desk

Jan 25, 2024

Report By : ICN Network (UP Hardoi)

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में तैनात सिपाही दीपक सिंह इन दिनों पुलिस महकमे के साथ-साथ लोगों की काफी तारीफें लूट रहा है। दरअसल, सिपाही दीपक सिंह ने पीसीएस की परीक्षा में 20वीं रैंक हासिल कर डिप्टी कलेक्टर का पद हासिल किया है। दीपक सिंह मूलरूप से बाराबंकी जनपद के निवासी हैं।

बता दें दीपक सिंह साल 2018 में उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती हुए थे। उनकी पहली पोस्टिंग हरदोई जिले में हुई थी, तभी से वह अपनी सेवाएं दे रहे हैं। दीपक सिंह के अनुसार, कहीं वह अपने टारगेट से भटक न जाएं, इसके लिए उन्होंने अपने बिस्तर के पास एक सफेद बोर्ड रख लिया था, जिस पर न मिटने वाले मार्कर पेन से एसडीएम लिख लिया था। जैसे ही वह सोने जाते तो उन्हें बोर्ड देखकर अपने SDM बनने का लक्ष्य याद रहता और सुबह उठते ही बोर्ड को देखकर वह अपना टारगेट हासिल करने में लग जाते थे।

दीपक सिंह ने बताया कि इस कठिन परीक्षा को पास कर अफसर बनने के सफर तक में वह भगवान के साथ अपने परिजनों, अच्छे दोस्तों और परिवार को क्रेडिट देते हैं, जिन्होंने कहीं न कहीं किसी न किसी मोड़ पर उनके इस मुकाम को हासिल करने में मदद की। उन्होंने आगे बताया कि उनके गांव और परिवार में वह पहले ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने सरकारी नौकरी हासिल की और अफसर बन गए। उधर, उनकी सफलता से पुलिस महकमे में खुशी की लहर है। कई बड़े अधिकारी उन्हें फोन पर बधाई दे रहे हैं।

बता दें कि दीपक सिंह के पिता अशोक कुमार सिंह एक किसान हैं, जबकि उनकी माता गृहणी हैं। दीपक पांच भाई बहनों में दूसरे नंबर पर आते हैं।

दीपक ने बताया कि उनके गांव और परिवार में वह पहले ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने सरकारी नौकरी हासिल की और अफसर बन गए। उधर, उनकी सफलता से पुलिस महकमे में खुशी की लहर है। कई बड़े अधिकारी उन्हें फोन पर बधाई दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *