• Fri. May 24th, 2024

UP : भाजपा से सांसद के खिलाफ टिकट मांग रहे होर्डिंगबाज नेता, टिकट के दावेदारों ने लोकसभा चुनाव समझ लिया गुड्डे गुड़िया का खेल…

अमृतपुर विधान सभा चुनाव का मंजर आपको याद होगा। किसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रहे सुरेश राजपूत पार्टी से विद्रोह कर भाजपा उम्मीदवार सुशील शाक्य के खिलाफ चुनाव लड़ गए थे. इसके बाद वह भाजपा से निकाल दिए गए थे । लेकिन सड़क किनारे खम्भों पर नजर डालें तो पता लगता है कि सुरेश राजपूत 40 लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट के दावेदार हैं ।

उनके होर्डिंग पर भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता समेत कई नेताओं के फोटो बने हैं. एटा से चुनाव लड़ चुके डाक्टर अशोक रत्न शाक्य के भी होर्डिंग भी चौराहे- तिराहे पर लग गए हैं. विकास राजपूत के भी होर्डिंग प्रमुख स्थानों पर लगे हैं । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को महँगा गिफ्ट देते हुए भी वह दिखे थे । दिलीप कुमार दुबे ने भी होर्डिंग के जरिये लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं. भाजपा की बैकग्राउंड वाले होर्डिंग में लिखा है कई राष्ट्रीय दायित्यों का निर्वाहन। मजे की बात यह है कि इनमें से कोई पिछले तीस सालों में कभी भाजपा की राजनीति में सक्रिय नहीं दिखा है । अभी टिकट की दावेदारी ही चल रही है और अभी से इनमें से किसी का न तो फोन उठता है और न काल बैक आती है । दो बार के सांसद मुकेश राजपूत तीसरे रण के लिए साल भर से तैयारी कर रहे हैं । जहाँ मौका मिलता है वह अपनी उपलब्धियां गिनाते हैं, कई चुनावों में अपने प्रतिद्वंदी रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद को घेरते हैं , होर्डिंग बैनर से टिकट मांग रहे नेताओं से वह कतई विचलित नहीं हैं । श्री राजपूत का कहना है  कि टिकट तो कोई भी मांग सकता है ।

Mukesh Rajput , BJP ,MP Farrukhabad , UP

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *