• Tue. Feb 27th, 2024

UP-मथुरा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी ,यमुना एक्सप्रेस वे कार चेकिंग के दौरान डिग्गी में मिले दो करोड़ रुपए,इनकम टैक्स विभाग जाँच में जुटा

यूपी के मथुरा के थाना मांट की टोल चौकी पुलिस ने चैकिंग के दौरान 2 करोड़ रूपए की धनराशि बरामद की। पुलिस ने यह राशि यमुना एक्सप्रेस वे पर चल रही वाहन चैकिंग के दौरान बरामद की। इतनी बड़ी राशि नगद ले जाने के बारे में जब पुलिस ने इसको लेकर जा रहे व्यक्ति से जानकारी की तो वह इसका कोई हिसाब किताब नहीं दे सका। मथुरा के मांट टोल प्लाजा पर टोल चौकी प्रभारी धीरज कुमार पुलिस टीम के साथ वाहन चैकिंग कर रहे थे। इसी दौरान नोएडा की तरफ से आ रही स्विफ्ट कार संख्या HR 28 DK 2428 आती दिखाई दी। पुलिस ने जब गाड़ी को चैक किया तो रकम बरामद हुई। पुलिस ने चैकिंग के दौरान कार को रोका तो उसे चला रहे गोरखपुर के रहने वाले अश्वनी कुमार सिंह हड़बड़ा गए। जिसे देखकर पुलिस को शक हुआ। इसके बाद पुलिस ने कार की डिग्गी खुलवाई। डिग्गी खुलते ही पुलिस उसमें रखे नोटों की गड्डियां देख दंग रह गए।

नोटों के बारे में अश्वनी कोई संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं दे सके। नोटों के बारे में कोई संतुष्टि पूर्वक जवाब न मिलने पर टोल चौकी प्रभारी धीरज कुमार कार, उसमें रखे नोट और कार चला रहे अश्वनी को लेकर मांट थाना आ गई। यहां मांट पुलिस ने अश्वनी से बात की लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे सके। इसके बाद इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी गई।गुरुवार रात को चैकिंग के दौरान बरामद हुई नोटों के बारे में जानकारी मिलने पर शुक्रवार दोपहर को आयकर विभाग की टीम मांट थाना पहुंची। जहां आयकर विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में नोटों की गिनती की गई। देर रात तक चली गिनती के बाद पता चला कार में 2 करोड़ रुपए थे। जो सभी 500-500 रूपए के नोटों की गड्डियों में थे।नोटों की गिनती के बाद आयकर विभाग और पुलिस ने एक बार फिर अश्वनी कुमार से बातचीत की और इस राशि के बारे में जानकारी मांगी। इस पर अश्वनी ने बताया कि वह प्रॉपर्टी डीलर है और उसे यह राशि एक जमीन के सौदे में कमीशन के रूप में मिली थी। जिसे वह गुरुग्राम से लेकर गोरखपुर जा रहा था।आयकर विभाग ने अश्वनी से जब रुपए के बारे में पूछा कि क्या इसका कोई टैक्स दिया या इसका कोई रिकॉर्ड है तो वह कोई जवाब नहीं दे सका। इसके बाद सभी नोटों की गड्डियों को सीज कर दिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *