• Sat. Apr 20th, 2024

UP : CBSE कलस्टर खो-खो प्रतियोगिता में परमहंस पब्लिक स्कूल ग़ाज़ियाबाद ने बाज़ी मारी…

Report By : Parvez Ali (Hapur, UP)

HAPUR – हापुड़ में CBSE क्लस्टर अंडर-19 खो-खो प्रतियोगिता का आज समापन हुआ । खो-खो प्रतियोगिता में 110 से भी अधिक विधालयो के 1500 से अधिक छात्राओं ने प्रतिभाग कर अपने खेल हुनर से अपने कोच और विद्यालय का नाम रौशन किया। लड़कियो के खेलो को बढ़ावा देने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया था। 
जनपद के दिल्ली लखनऊ हाइवे रोड पर स्थित JMS वर्ल्ड स्कुल में पहली बार तीन दिवसीय खो-खो प्रतियोगिया का आयोजन कराया गया था। जिसमे कई राज्यों के अनेको विद्यालय  की 1500 से भी अधिक छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। 

स्कूल की प्रधानाचार्य डॉ निधि ने बताया खो-खो प्रतियोगिता में पहुंची छात्राओं ने खो-खो के माध्यम से अपनी अपनी प्रतिभाओ को दिखाया।खो-खो प्रतियोगिता में जीतने वाली छात्राओं  को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। वही छात्राओं का हौसला बढ़ाने के लिए दर्शक तालिया बजा रहे थे। 


JMS वर्ल्ड स्कूल में हुई खो-खो प्रतियोगिता में पहुंची छात्रों को संदेश भी दिया गया कि वो खेलो के माध्यम से अपनी एक अलग पहचान बनाकर देश का नाम रौशन कर सकती है। लड़कियों को भी खेलो में आगे बढ़ना चाहिए और अपने परिवार और जनपद का नाम रौशन करना चाहिए।

मैंनेजिंग डारेक्टर आयुष सिंघल ने बताया रविवार सुबह क्वार्टर फाइनल तथा उसके बाद 8 टीमों में सेमीफाइनल मैच हुए पहले सेमीफाइनल मैच में ग्रीन मीडो मुरादाबाद का मुकाबला डी.डी.पी.एस स्कूल गोविंदपुरम से हुआ और डी.डी.पी.एस स्कूल ने एक बार फिर 2 अंकों से जीत हासिल की। दूसरे और आखिरी सेमीफाइनल मैच में ग्रीन फील्ड, सहारनपुर का मुकाबला परमहंस स्कूल गाजियाबाद से हुआ और परमहंस स्कूल गाजियाबाद ने 12 अंकों से जीत हासिल की। फाइनल मैच डी.डी.पी.एस स्कूल गोविंदपुरम और परमहंस स्कूल गाजियाबाद के बीच खेला गया। जिसमें परमहंस पब्लिक स्कूल गाजियाबाद विजेता रही।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *