• Sat. Jul 27th, 2024

UP – रायबरेली को मिली पहले कैंसर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल की सौगात ,जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने किया उद्धघाटन..

Report By : Sudhir Tripathi ( Raebareli, UP)

Raebareli : रायबरेली शहर में पहला कैंसर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल खुल गया है जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने रिबन काटकर किया। यह कैंसर हॉस्पिटल निजी अस्पताल सिमहैन्स के साथ संयुक्त रूप से संचालित होगा। इस अस्पताल के खुलने से महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर जैसी बीमारियों का उपचार अब जिले में ही होने लगेगा। यहां आयुष्मान भारत कार्ड धारकों को भी इलाज की सुविधा मिलेगी। यह कैंसर अस्पताल शंकुस मेडिसिटी कैंसर अस्पताल की 13वीं शाखा के रूप में खुला है।

कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर समीक्षा मिश्र अस्पताल अपनी सेवाएं देंगी। उद्घाटन समारोह में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, सिमहैन्स अस्पताल के निदेशक डॉ मनीष चौहान , डॉ ओमिका चौहान, सीडीओ पूजा यादव सहित अन्य उच्च अधिकारी भी रहे मौजूद। आज से यहां निशुल्क ओपीडी की सेवाएं भी शुरू हो गई है। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बताया, कि कैंसर जैसे रोगों के लिए अब जिले वासियों को बाहर इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा। यहां पर आयुष्मान कार्ड के माध्यम से भी विभिन्न प्रकार की बीमारियों का इलाज होगा।


वही डॉक्टर समीक्षा मिश्रा ने बताया,कि यूपी का यह दूसरा कैंसर हॉस्पिटल है, जिसने पूरे भारत में अपनी शाखाएं खोल रखी हैं। रायबरेली में आज सिमहैन्स के सहयोग से 13वीं शाखा का उद्घाटन किया गया है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *