• Sun. Jul 7th, 2024

UP-अयोध्या से लौटे रामभक्त होंगे सुल्तानपुर में प्रशासनिक मेहमान सोने-खाने हर चीज का मुफ्त प्रबंध

रामलाला के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की आस्था की भीड़ अयोध्या में ऐसी उमड़ी कि स्वयं सीएम को मोर्चा संभालने पहुंचना पड़ा। शासन स्तर के अधिकारी भीड़ कंट्रोल को पहुंचे। ऐसे में अयोध्या से सटी कुश की नगरी सुल्तानपुर में श्रद्धालु रोके गए।

या जो श्रद्धालु अयोध्या से पलटे हैं उन्हें प्रशासनिक मेहमान बनाया जा रहा है।एसडीएम सीपी पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि जाते समय में भी जो रामभक्त आए थे उनके लिए भी हमने व्यवस्था की थी। पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार और अग्रवाल धर्मशाला में व्यवस्था की गई थी। इस बार जो वहां से लौट रहे या जो नहीं जाना चाहते अभी की एक दो दिन बाद जाएंगे ऐसे 250 लोगों के लिए हम लोगों ने पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार के दोनों फ्लोर पर रुकने की व्यवस्था कर रखी है। उनके खाने पीने की व्यवस्था यहां पर है।इसके अलावा अयोध्या के रास्ते में ब्लॉक कूरेभार में मीटिंग हॉल में हम लोगों ने व्यवस्था की है।

सामुदायिक भवन, आईक्वीन मैरिज लॉन है वहां पर व्यवस्था की गई है। इसके अलावा भी अगर यात्री ज्यादा होते हैं तो हम लोगों ने वैकल्पिक विचार करके पर्याप्त व्यवस्था करेंगे। अयोध्या में भीड़ ज्यादा होने के बाद जिन यात्रियों को रोका गया वो इसलिए की यहां रुक कर नाश्ता पानी करके थोड़ा विश्राम कर लें। ताकि वहां थोड़ा भीड़ निकल जाए। जो भी यहां प्वाइंट हैं वहां उन्हें रोककर व्यवस्था दी जाएगी।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *