• Sat. Jul 27th, 2024

UP : भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय द्वारा संचालित “राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान एनआईएफटी (NIFT) में आयोजित हुआ दीक्षांत समारोह मनाया गया…

NIFT, Raibereli

Report By : Sudhir Tripathi , Raibareli (UP)

Raibareli : भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय द्वारा संचालित “राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान,रायबरेली” में बृहस्पतिवार को 12 वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया।इसमे 139 उपाधियां (117 स्नातक तथा 22 परास्नातक उपाधियां) तथा 7 मेडल व 10 अवार्ड छात्रों को प्रदान किए गए। कार्यक्रम के दौरान नए शैक्षणिक भवन में कैलीग्राफी रूम का भी उद्घाटन किया गया। मीडिया से बात करते हुए निफ्ट के डायरेक्टर भरत शाह ने बताया, कि निफ्ट का प्लेसमेंट इंडिया लेबल के टॉप संस्थानों में बहुत अच्छा है। यहां का प्लेसमेंट 2022 में पूरे भारत के शैक्षणिक संस्थानों में चौथे स्थान पर रहा।

हमारे यहां कैंपस में ही इंडस्ट्री में आने वाली चुनौतियों के विषय में छात्रों को बेहतर तैयार किया जाता है,जिससे उन्हें प्लेसमेंट के दौरान परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। इसलिए यहाँ प्लेसमेंट की कोई समस्या नहीं रहती है। वही दीक्षांत समारोह में आए हुए बच्चों ने बताया,कि आज का दिन उनके लिए बड़े ही गर्व का दिन है,क्योंकि उन्हें डिग्री मिल रही है। इसके साथ ही कैंपस में पुराने साथियों से भी मुलाकात हो रही है, जो काफी उत्साह जनक है। इस कैम्पस से उनकी ढेरसारी यादें जुड़ी है।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *