• Wed. Apr 17th, 2024

UP : कासगंज में सोरों नगर पालिका की बोर्ड बैठक संपन्न, 12 सभासदों ने जताया विरोध रहे बैठक से नदारद…

Report By : Sachin Upadhyay ,Kasganj (UP)

Kasganj : यूपी के कासगंज जनपद की सोरों नगर पालिका की बोर्ड बैठक नगर पालिका अध्यक्ष रामेश्वर दयाल महेरे की अध्यक्षता में सुचारू रूप से संपन्न हुई । बैठक में अगले माह शुरू हो रहे मेला मार्गशीर्ष के भव्य आयोजन की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। आपको बतादें बैठक में गत 21 जून की बैठक की कार्यवाही की पुष्टि के बाद जून 23 से अक्टूबर 23 तक का आय व्यय का ब्योरा बोर्ड के अनुमोदन के लिए पटल पर रखा गया। 15 वें वित्त आयोग से बुनियादी अनुदान के तहत प्राप्त 42लाख रुपया व निर्दिष्ट अनुदान के तहत प्राप्त 63 लाख रुपया से होने वाले अनुमोदित कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई। शासन द्वारा संचालित वंदन योजना के तहत नगर के पौराणिक, धार्मिक स्थलों पर कराए जाने वाले कार्यों को चर्चा के बाद स्वीकृति प्रदान की गई। अंत्येष्टि स्थल योजना के अंतर्गत नगर के अंत्येष्टि स्थलों के सौंदर्यीकरण संबंधी प्रस्तावों पर चर्चा के बाद स्वीकृति प्रदान की गई।
नगर की समस्त सड़कों की रोड कटिंग मरम्मत कार्य कराए जाने पर विचार कर प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में अधिशाषी अधिकारी मुकेश कुमार, जयप्रकाश दुबे, पंकज भार्गव, अतुल महेरे, रिंकू पचौरी, अतुल तिवारी, अनुभव निर्भय, रवि दुबे, विनीता तिवारी, आरती चौधरी, सोनी, सत्यवीर, रामसनेही, शंकर लाल, रेशमा, इकरार कुल 13 सभासद मौजूद रहे।
इस मीटिंग के दौरान सभासद संघ अध्यक्ष ने बोर्ड बैठक का बहिष्कार किया , नगर पालिका की बोर्ड बैठक का सभासद संघ अध्यक्ष विष्णु कांत तिवारी ने बहिष्कार किया, उनका कहना था कि उनके साथ 13 सभासद हैं। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मुकेश कुमार ने हमारे विकास के प्रस्तावों को बैठक के एजेंडा में शामिल करने से मना कर दिया तथा पिछला आय व्यय का ब्योरा हमें अवलोकन के लिए उपलब्ध नहीं कराया।

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *