• Thu. Jun 13th, 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री CM योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में रामनाथ गोयनका मार्ग का उद्घाटन किया…

Noida : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने नोएडा दौरे के दौरान रामनाथ गोयनका मार्ग का उद्घाटन किया है। इस साल मार्च में न्यू ओखला इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (नोएडा) गवर्निंग बॉडी द्वारा 2.2 किमी लंबी सड़क का नाम बदल दिया गया था। यह कदम द इंडियन एक्सप्रेस अखबार के संस्थापक रामनाथ गोयनका को एक श्रद्धांजलि है।

इससे पहले 28 फरवरी को प्राधिकरण ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा था, ‘औद्योगिक विकास अनुभाग-04 से प्राप्त पत्र के संदर्भ में… शासी निकाय ने सेक्टर 10 में ‘ नोएडा, द इंडियन एक्सप्रेस कार्यालय के सामने, तत्काल प्रभाव से अमलताश मार्ग का नाम बदलकर रामनाथ गोयनका मार्ग करने का निर्णय लिया।
रामनाथ गोयनका मार्ग (पहले अमलताश मार्ग) व्यस्त सड़कों में से एक है जो दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (डीएनडी) फ्लाईवे को सेक्टर 12/22 क्रॉसिंग से जोड़ता है। सप्ताह के दिनों में इस मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन रहता है। इस सड़क पर आवासीय कॉलोनियों के साथ-साथ व्यावसायिक इमारतें भी हैं। इस सड़क पर कई कार्यालय और संस्थान स्थित हैं – बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज, सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन, नोएडा स्टेडियम क्रॉसिंग, इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप, रजनीगंधा फैक्ट्री आदि। यात्री ज्यादातर नोएडा के सेक्टर 12/22 से दिल्ली की यात्रा करते समय इस सड़क का उपयोग करते हैं।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *