• Mon. Jul 22nd, 2024

Uttarakhand : रामनगर वन प्रभाग में खुलने जा रहा नया ज़ोन , शासन को भेजा प्रस्ताव ,पर्यटक एक नए पर्यटन ज़ोन का लुफ्त उठा सकते हैं…

Report By : Asif Iqbal, Ramnagar( Uttarakhand)

Ramnagar : रामनगर आने वाले सैलानियों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि रामनगर वन प्रभाग में पर्यटक जल्द ही एक नए पर्यटन जोन में 25 किलोमीटर के जंगल के अंदर सफारी का लुप्त उठा पाएंगे.।
कॉर्बेट नेशनल पार्क से सटे रामनगर वनप्रभाग में अब जल्द ही पर्यटक एक नए पर्यटन जोन का लुफ्त उठा सकते हैं.।
इस संबंध में रामनगर वन प्रभाग ने प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है, मंजूरी मिलते ही इस नए पर्यटन जोन को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा।
अभी रामनगर वन प्रभाग के अंतर्गत सितावनी पर्यटन जोन आता है, जो रामनगर के टेड़ा गेट से भंडारपानी होता हुआ सितावनी तक पहुंचता है।. यहां से पवलगढ़ गेट से पर्यटक बाहर आते हैं. वहीं अब रामनगर वन प्रभाग 25 किलोमीटर जंगल के अंदर सफारी का एक नया जोन बनाने जा रहा है. जिसका पूरा सर्वेक्षण हो चुका है.।

दिगांत नायक(डीएफओ रामनगर)

रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ दिगांत नायक ने बताया कि एक नये पर्यटन जोन का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है. इस गेट में एंट्री भंडारपानी क्षेत्र के पास से रहेगी. जिससे पर्यटक 25 किलोमीटर की दूरी में जंगल सफारी का लुप्त उठा सकते हैं. उन्होंने कहा कि शासन से मंजूरी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.एक नया जोन खुलने से एक तरफ लोगों को रोजगार मिलेगा, वही कॉर्बेट में आने वाले पर्यटक डे सफारी की बुकिंग फुल होने पर अब निराश नहीं होंगे, क्योंकि वह इस नए जोन में भी सफारी का लुफ्त उठा सकते हैं. नये जोन में आने वाले सैलानी बहुत से वन्यजीवों का दीदार कर सकेंगे.

By admin

Journalist & Entertainer Ankit Srivastav ( Ankshree)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *