• Wed. Jul 24th, 2024

World Cup 2023: सचिन तेंदुलकर को मिला विश्वकप के लिए गोल्डन टिकट, अमिताभ बच्चन के बाद लिस्ट में जुड़ा नाम , BCCI ने सम्मान में लिखी ये बात…

Sports : भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन पांच अक्तूबर से होने जा रहा है। इस बार विश्वकप की मेजबानी भारत करने जा रहा है। बता दें की विश्वकप का पहला मैच पांच अक्टूबर को खेला जाएगा और 19 नवंबर को इसका फाइनल होगा। वहीं बीसीसीआई ने इस विश्व कप को खास बनाने के लिए एक बड़ी मुहिम चलाई है। जिसमें उसने देश की नामचीन हस्तियों को विश्व कप देखने के लिए आमंत्रित करना शुरू किया है। इसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाले दिग्गजों को विश्व कप के मैच देखने के लिए गोल्डन टिकट दिया जा रहा है। इस लिस्ट में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बाद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम भी जुड़ गया है।

बीसीसीआई ने शुक्रवार (आठ सितंबर) को एक्स (पहले ट्विटर) पर यह जानकारी दी है कि बोर्ड के सचिव जय शाह ने तेंदुलकर को गोल्डन टिकट दिया। बीसीसीआई ने लिखा, ”क्रिकेट और देश के लिए एक गौरवशाली क्षण! हमारे “गोल्डन टिकट फॉर इंडिया आइकॉन्स” कार्यक्रम के हिस्से के रूप में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारत रत्न सचिन तेंदुलकर को गोल्डन टिकट प्रदान किया। राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक सचिन तेंदुलकर की यात्रा ने पीढ़ियों को प्रेरित किया है। अब वह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का हिस्सा होंगे और लाइव मैच देखेंगे।

By ICN Network

Ankit Srivastav (Editor in Chief )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *